युवक हुआ साइबर ठगी का शिकार

फर्जी लिंक भेजकर ठग ने खाते से पौने दो लाख रुपए उड़ाए

 

मंदसौर। मंदसौर जिले के नाहरगढ़ में साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है। युवक से आरोपियों ने 1 लाख 73 हजार 875 रुपए की ऑनलाइन ठगी कर डाली। नाहरगढ़ पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात मोबाइल नम्बर और खाता धारकों के खिलाफ साइबर ठगी का मामला दर्ज किया है। फरियादी ने फ्लिपकार्ट कम्पनी से खरीदी की थी इसकी एक लिंक से फरियाफी के बैंक से पौने दो लाख की ठगी हो गई।

जानकारी के मुताबिक फरियादी अनमोल पिता अनिल धनोतिया (21) निवासी नाहरगढ ने शिकायत दर्ज करवाई की। उसने फ्लिपकार्ट कंपनी की साइट खरीदी की थी जिसकी डिलवरी उसे लेना थी। 12 मार्च को उसे मोबाइल नम्बर 9672027782 के व्हाट्सएप से एक लिंक प्राप्त हुई जिसे क्लिक करने पर उसका मोबाइल हैक हो गया। देर रात उसके बैंक अकाउंट से 89 हजार 500 रुपए कट गए फरियादी ने इसकी शिकायत बैंक के टोल फ्री नंबर पर दर्ज करवाई। इसके बाद 13 मार्च को उसके टेलीग्राम अकाउंट पर एक और मैसेज आया।

ठग ने एक लिंक भेजी जिसमें बताया कि उसके फ्लिपकार्ट पर डिडक्ट रुपए जमा है, इसे वापस पाने के लिए टैक्स जमा करें इसके लिए आरोपी ने दो अकाउंट नम्बर भी दिए। फरियादी ने अपने दोस्त के अकाउंट से 84 हजार 375 रुपए जमा करवाए। इसके बाद ठग और रूपए की मांग करने लगा तब फरियाफी को धोखधड़ी का पता चला लेकिन तब तक फरियादी 1लाख 73 हजार 875 रुपए हाथ धो चुका था। मामले में नाहरगढ़ पुलिस ने अज्ञात मोबाइल और खाता धारक बदमाश के खिलाफ धोखाधडी का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

Next Post

चैत्र नवरात्रि मंगलवार से, देवी मंदिर आकर्षक साज सज्जा से जगमग

Mon Apr 8 , 2024
ग्वालियर। मां दुर्गा की पूजा अर्चना का विशेष पर्व चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ मंगलवार से हो रहा है, जो पूरे 9 दिनों तक चलेगा। इसको लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। देवी मंदिरों में साफ सफाई कर रंगाई पुताई की गई है। वहीं मंदिरों को आकर्षक विघुत […]

You May Like