मध्यप्रदेश: तीसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरु

भोपाल, 12 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के तहत नौ सीटों पर होने वाले मतदान के लिए आठ सीटों पर आज से नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो गई।

नौ में से एक सीट बैतूल के लिए नामांकन पत्र पहले ही जमा किए जा चुके हैं। यहां से अब बस बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन पत्र जमा होना शेष है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज तीसरे चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो गई। नामांकन 19 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे। इसके अगले दिन 20 को नामांकनों की जांच होगी। 22 अप्रैल नाम वापसी की अंतिम तारीख है।

तीसरे चरण में राज्य की भिंड, मुरैना, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल संसदीय क्षेत्र में सात मई को मतदान होगा। इनमें से बैतूल को छोड़कर शेष सभी सीटों पर आज से प्रत्याशी नामांकन पत्र जमा कर सकेंगे। बैतूल संसदीय क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी को छोड़ कर शेष सभी प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र पहले ही जमा कर चुके हैं। यहां पहले 26 अप्रैल को मतदान होना था, लेकिन इस सीट से बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के कारण इस सीट को तीसरे चरण के मतदान में शामिल किया गया है। बसपा को यहां से अब अपना नया प्रत्याशी घोषित करना है, जो निर्धारित तिथि 19 अप्रैल तक नामांकन पत्र जमा कर सकेंगे।

Next Post

भारत में रियल एस्टेट बाजार एक दशक में डेढ़ लाख करोड़ डॉलर तक पहुंच जाएगा: सीआईआई रिपोर्ट

Fri Apr 12 , 2024
नयी दिल्ली 12 अप्रैल (वार्ता) भारत में अचल संपत्तियों का सालाना कारोबार एक दशक में डेढ़ लाख करोड़ डालर के स्तर पर पहुंच जाएगा इसमें केवल मकान के बाजार का कारोबार ही 90000 करोड़ डालर से ऊपर होगा। यह अनुमान संपत्ति बाजार पर अध्ययन और परामर्श सेवाएं देने वाली कंपनी […]

You May Like