चुनावी रण: मप्र में मोदी की जबलपुर से एंट्री, मोदीमय हुई संस्कारधानी

चुनावी बिगुल फूंकने पीएम का मेगा रोड शो,

एक घंटे में सवा किमी का सफर तय कर महाकौशल को साध गए

फूलों से सजी खुली जिप्सी में किया अभिवादन

प्रधानमंत्री की एक झलक पाने आतुर दिखे लोग, उमड़ा जन सैलाब

 

जबलपुर। चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने   मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंकने जबलपुर से चुनाव प्रचार की शुरूवात की। भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद मोदी ने मेगा रोड शो शुरू किया।  पीएम मोदी ने भगत सिंह चौक से शंकराचार्य चौक  तक रोड शो कर  करीब एक घंटे में सवा किलोमीटर प्रधानमंत्री ने फूलों से सजी खुली गाड़ी पर चलकर लोगों का अभिवादन किया। इस दौरान पीएम के स्वागत में जन सैलाब उमड़ा। पीएम का स्वागत ढोल ढमाकों, पुष्प वर्षा के साथ  किया गया।   मोदी  धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए आमजनता के बीच पहुंचे। सडक़ के दोनों ओर भारी संख्या में  लोग मौजूद रहे। जनता से लेकर कार्यकर्ताओं  महिलाओं मेें खासा उत्साह देखा गया। मोदी के स्वागत के लिए पलक-पांवड़े बिछाकर उनका इंतजार करते लोग देखे गए जगह-जगह मंच सजे हुए थे।  पीएम के मेगा रोड में मोदी को देखने जलसैलाब उमड़।  पीएम मोदी की एक झलक देखने लोग आतुर है। पीएम का काफिला पहुंचने पर आम जनता ने पुष्प वर्षा करके अभिनंदन किया।  मार्ग के घरों से भी लोगों ने पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया। स्वागत से अभिभूत मोदी ने सभी का अभिवादन किया। पीएम मोदी के वाहन में मुख्यमंत्री मोहन यादव, जबलपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी आशीष दुबे समेत अन्य  मौजूद थे।

 

मोदी-मोदी, जय श्री राम की गूंज-

400 पार के लक्ष्य के साथ महाकौशल में मोदी के मेगा शो के साथ भाजपा चुनावी मैदान में पूरी तरह से उतर आई है  पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो में पूरा जबलपुर मोदी-मोदी और जय श्री राम के नारों से गूंजा।

 

 

40 कमांडों के सुरक्षा घेरे में रहे पीएम-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के 40 कमांडों के सुरक्षा घेरे में रहे। पीएम की सुरक्षा में डुमना से लेकर रोड शो मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर हथियाबंद जवान तैनात रहे। 9 आईपीएस, 140 अफसरों के साथ  तीन हजार से ज्यादा का पुलिस फोर्स तैनात रहा।

 

एक हाथ में कमल का फूल, दूसरे से अभिवादन-

पीएम खुली गाड़ी पर सवार होकर पीएम, सीएम और भाजपा प्रत्याशी ने हाथों में कमल का फूल लेकर लोगों का अभिवादन किया और कमल का बटन दबाने के लिए अपील करते रहे। प्रधानमंत्री मोदी के  रोड शो के दौरान मौजूद लोगों ने पीएम पर पुष्प वर्षा करने के साथ जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। वहीं, मोदी अभिवादन करते हुए आगे बढ़ते रहे और कमल का बटन दबाने के लिए अपील करते रहे।

 

दो साइडों में डटीं भीड़ ने  खींची  तस्वीरें-

रोड शो में बड़ी संख्या में लोग दोनों साइडों में लोग डटे हुए थे गर्मी होने के बावजूद पीएम मोदी की एक झलक पाने को लेकर लोग आतुर दिखाई दे रहे थे लोग मोबाइल से पीएम की तस्वीरें खींचते रहे।  बड़ी संख्या में मौजदू लोग मोदी के रोड शो साथ सेल्फी ली। लोग छतों पर मोदी के रोड शो को देखने के लिए डटे हुए थे।

 

 

संतों ने किया स्वागत-

प्रधानमंत्री के रूट पर एक मंच संतों का सजा हुआ था जब पीएम मोदी पहुंचे तो साधु संतों ने फूल बरसाकर पीएम का भव्य स्वागत किया। पीएम ने भी हाथ जोडक़र अभिवादन किया।

 

मंच भी टूटे, कुछ घायल-

पीएम के स्वागत में जगह-जगह मंच सजे थे। विभिन्न स्थानों पर मंच लगाकर विभिन्न संगठनों , आम जनों द्वारा आत्मीय स्वागत कर रहे थे इसी दौरान दो मंच भी टूटे और मंच में मौजूद कुछ लोग गिर गए जिनमें से कुछ को चोटें भी आई।

 

 

जाम के हालत भी बने

पीएम के रोड शो के दौरान शहर में अनेक जगह जाम के हालात भी बने। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एम्बुलेंस भी जाम फंसी। जिसके कारण मरीज भी परेशान हुए।

 

डुमना में सीएम ने किया स्वागत

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का डुमना में मुख्यमंत्री मोहन यादव, भाजपा नेताओं ने स्वागत किया। इसके बाद वे हेलीकाप्टर से जीआरसी ग्राउंड पहुचे और यहां से भगत सिंह चौक पहुंचे जहां पीएम ने भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद रोड शो शुरू किया।

Next Post

महाकाल मंदिर में अब एक एडीएम और दो डिप्टी कलेक्टर और लगाए

Sun Apr 7 , 2024
महाकाल मंदिर में अब एक एडीएम और दो डिप्टी कलेक्टर और लगा   उज्जैन। महाकाल मंदिर में आईएएस मृणाल मीना को प्रशासक बनाने के बाद अब कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने दो एडीएम और दो डिप्टी कलेक्टर को और तैनात कर दिया है। कलेक्टर का कहना है कि हमारे अफसरों […]

You May Like