पीवी सिंधु चीन की हान यू को हराकर पहुंची सेमीफाइनल में

कुआलालंपुर (वार्ता) पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधु शुक्रवार को चीन की हान यू हराकर मलेशिया मास्टर्स 2024 बैडमिंटन महिला एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गईं है।

कुआलालंपुर के एक्सियाटा एरिना में खेले गये क्वार्टरफाइनल में पीवी सिंधु ने 55 मिनट तक चले मुकाबले में चीन की शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हान यू को 21-13, 14-21, 21-12 से हराया।

दूसरा गेम हारने के बावजूद पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु निर्णायक गेम में अपना संयम बनाए रखने में सफल रही।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने 16-13 की बढ़त के बाद लगातार पांच अंक हासिल करते हुए पहला गेम जीत लिया।

हान यू ने दूसरे गेम की अच्छी शुरुआत की और एक समय पर 15-3 की बढ़त बना ली।

हालांकि सिंधु ने इस अंत को कम करते हुए स्कोर को 18-13 तक ले जाने में सफल रहीं, लेकिन हान यू ने जल्द ही कुछ अंक हासिल करते हुए दूसरा गेम जीत लिया और सिंधु को निर्णायक गेम खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

अंतिम गेम में 28 वर्षीय खिलाड़ी ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाते हुये 9-1 की बढ़त बना ली।

उनकी यह जबरदस्त शुरुआत इस गेम को जीतने के लिए काफी रही और इसी के साथ उन्होंने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

सिंधु बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान से भिड़ेंगी।

इस बीच, महिला एकल में अश्मिता चालिहा का अभियान क्वार्टरफाइनल में चीन की छठी वरीयता प्राप्त झांग यी से सीधे गेम में हारने के बाद समाप्त हो गया।

दुनिया में 53वीं रैंकिंग वाली चालिहा को दुनिया की 16वें नंबर की प्रतिद्वंद्वी से 30 मिनट तक चले मैच में 21-10, 21-15 से हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने इससे पहले दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी अमेरिका की बेइवेन झांग को 21-19, 16-21, 21-12 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की थी।

Next Post

बीसीसीआई ने मुख्य कोच को लेकर किसी पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से नहीं किया संपर्क: जय शाह

Sat May 25 , 2024
मुम्बई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने शुक्रवार को उन मीडिया रिपोर्टो का खंडन किया जिसमें कहा गया कि बोर्ड ने अगले मुख्य कोच के लिए किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया था। इसके साथ ही उन्होंने यह संकेत दिया कि राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी […]

You May Like