प्रवेश से पहले कॉलेज गेट पर छात्रो की कड़ी चेकिंग

पीएससी मुख्य परीक्षा : केआरजी में बना सेंटर, छात्रों के उतरवाए बेल्ट, घड़ियां, जूते

ग्वालियर। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा आज सोमवार से केआरजी कॉलेज में आयोजित हुई। यह परीक्षा 26 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक हुई। इस परीक्षा को सुव्यवस्थित ढंग से कराने के लिये कलेक्ट्रेट के कक्ष क्र.113 में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। संयुक्त कलेक्टर एवं परीक्षा प्रभारी संजीव जैन ने बताया कि राज्य सेवा मुख्य परीक्षा के लिए केआरजी में बनाए गए परीक्षा केन्द्र पर 195 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए। परीक्षा देने के लिए बड़ी संख्या में छात्र सुबह से ही परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना शुरू हो गए। सुबह 9 बजे से छात्रों को परीक्षा केन्द्र में एंट्री दी गई। एंट्री से पहले छात्रों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था से होकर गुजरना पड़ा।

छात्रों की कई बार कड़ाई से चेकिंग हुई। चेकिंग के बाद ही छात्रों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया गया। चप्पल व सेंडल पहनकर परीक्षा कक्ष आने वाले छात्रों को ही प्रवेश दिया गया। जो छात्र जूते पहनकर आए थे उनके जूते कक्ष के बाहर उतरवा लिए गए। परीक्षा केन्द्रों पर चेकिंग के दौरान छात्र- छात्राओं को अलग-अलग लाइन लगाकर उनकी तलाशी ली गई।

 

कड़ाई से हुई चेकिंग

परीक्षा देने पहुंचे छात्रों के परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले ही मुख्य द्वार पर कड़ी चेकिंग की गई। जो छात्र जूते पहनकर परीक्षा देने पहुंचे थे उनके जूते परीक्षा केंद्र के बाहर ही उतरवा लिए गए। इसके अलावा बेल्ट, बैग, वॉलेट, बिना ट्रांसपेरेंट बोतल, घड़ियां, गाड़ियों की चाबियां और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार पर ही जमा करा लिए गए।

 

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर रही निगाह

खास बात यह है की परीक्षा के दौरान खासी सख्ती रहेगी। मुत्रा भाइयों यानी अभ्यर्थी के स्थान पर कोई और तो एग्जाम नहीं दे रहा, इस पर नजर रहेगी। भीतर कोई अभ्यर्थी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या अन्य नकल सामग्री तो नहीं ले जा रहा, इसके लिए गेट पर ही सख्त चेकिंग हुई।

Next Post

प्रियंका राजावत ने संभाला निगम आयुक्त कार्यभार

Mon Oct 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email दादाजी धूनीवाले मंदिर में दर्शन के बाद किया निगम में प्रवेश   नवभारत न्यूज खंडवा। नगर पालिका निगम खंडवा की नयी आयुक्त प्रियंका राजावत ने सोमवार अपने पद का कार्यभार संभाला। सबसे पहले उन्होंने दादाजी धूनीवाले मंदिर […]

You May Like