नगर निगम ने पशु बाड़े तोड़े, सडक़ों पर मवेशी भी नहीं छोड़े

शहर में आवारा मवेशियों को पकडऩे का अभियान शुरू

नवभारत की खबर का हुआ प्रशासन पर असर

 

उज्जैन। अंतत: नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ने आवारा पशुओं को पकडऩे से लेकर पशु बाड़ों को बुलडोजर से ढहाने की कार्रवाई प्रारंभ करवा दी। सोमवार सुबह से ही बहादुरगंज क्षेत्र में नगर निगम की गैंग पहुंच गई और सडक़ों पर स्वच्छंद विचरण करते हुए मवेशियों को पकडऩे की कार्रवाई की।

नवभारत ने सामाजिक सरोकार के मद्देनजर लगातार आवारा पशुओं से लेकर शहर में श्वानो की बढ़ती तादाद और लगातार आम जनता पर हो रहे श्वानों के हमले को लेकर समाचार प्रकाशित किए थे। जिसको लेकर नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ने भी आश्वासन दिया था कि वह जरूर कोई निर्णय लेंगे। नवभारत की खबर का असर हुआ और आयुक्त से पाठक ने सोमवार को बड़े स्तर पर आवारा पशुओं के खिलाफ मुहिम प्रारंभ कर दी। नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक के निर्देश पर सोमवार को शहर में पशु पकडऩे के साथ ही अवैध पशु बाड़ों को तोडऩे की कार्रवाई की गई । इस दौरान नगर निगम की गैंग के साथ अधिकारी कर्मचारी और पुलिस की मौजूदगी भी रही। मुकेश से बड़ी मात्रा में पशुधन पकड़ा गया और बाड़े भी तोड़े गए।

 

इन क्षेत्रो में हुई कार्रवाई, गौ पालकों में मचा हडक़ंप

नवभारत को मिली जानकारी के अनुसार बहादुरगंज क्षेत्र से कार्रवाई करते हुए 20 से अधिक पशु पकड़े गए। झोन क्रमांक एक पीपलीनाका क्षेत्र अंतर्गत गुमानदेव हनुमान मंदिर के पीछे पीपली नाका क्षेत्र एवं गढक़ालिका क्षेत्र स्थित पशु बाड़ों को तोडऩे की कार्रवाई नगर निगम द्वारा की गई। जैसे ही सोमवार की सुबह नगर निगम का अमला सडक़ों पर उतरा वैसे ही गोपालकों में हडक़ंप मच गया। कई ऐसे छुटभैय्या नेताओं ने कार्रवाई को रोकने का प्रयास किया। साथ ही इधर-उधर फोन लगाने की कोशिश की, बावजूद इसके नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ने पशु बाड़ों से लेकर आवारा पशुओं की धरपकड़ का कार्य जारी रखा।

 

नगर निगम आयुक्त के निर्देश पर कार्रवाई

दरअसल नवभारत ने सामाजिक सरोकारों को लेकर समाचार प्रकाशित किया था कि आए दिन गाय और श्वानों की वजह से आमजन परेशानी का सामना कर रहे हैं। इधर रविवार को इंदौर गेट क्षेत्र में गली में खेल रहे है एक 8 साल के बच्चे साहिल पर गाय ने सिंग से हमला कर दिया और उसको उछाल कर फेंक दिया। जिससे उसके सर में चोट आई है। निजी अस्पताल में सीटी स्कैन किया गया है, पिता मोहनलाल फेरी लगाने का काम करते हैं जो गरीब है उनके पास सीटी स्कैन कराने के भी पैसे नहीं थे चंदा एकत्रित करके सीटी स्कैन कराया गया। यही कारण रहा कि नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ने आवारा पशुओं को लेकर सोमवार को कार्रवाई शुरू कर दी।

Next Post

भारत की अंडर-19 टीम ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन बनाये 316 रन

Mon Oct 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email चेन्नई 07 अक्टूबर (वार्ता) नित्या पांडे (94), केपी कार्तिकेय (71), निखिल कुमार (61) और कप्तान सोहम पटवर्धन (नाबाद 61) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत अंडर-19 टीम ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा दूसरे […]

You May Like