महिला टी-20 विश्वकप में वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को छह विकेट से हराया

दुबई (वार्ता) ऐफी फ्लेचर (तीन विकेट) उसके बाद किआना जोसेफ (31) और डिएंड्रा डॉटिन (नाबाद 28) की शानदार पारियों के दम पर वेस्टइंडीज ने रविवार को महिला टी-20 विश्वकप के आठवें मैच में स्कॉटलैंड को 50 गेंदे शेष रहते छह विकेट से हरा दिया है।

100 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। स्टेफानी टेलर (चार) और कप्तान हेली मैथ्यूज (आठ) रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद शमैन कैंपबेल (दो) रन पर पवेलियन लौट गई। किआना जोसेफ ने पारी को संभालने का प्रयास किया। उन्होंने 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुये (31) रन बनाये। उन्हें नौवें ओवर में ओलिविया बेल ने आउट किया। डिएंड्रा डॉटिन 15 गेंदों में (नाबाद 28) और शिनेल हेनरी 10 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद रही। वेंस्टइंडीज ने 11.4 ओवर में चार विकेट पर 101 रन बनाकर छह विकेट से मुकाबला जीत लिया।

स्कॉटलैंड की ओर से ओलिविया बेल ने दाे विकेट लिये। रेचल स्‍लेटर और प्रियानाज चटर्जी ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को 99 के स्कोर पर रोक दिया था। स्कॉटलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वेस्टइंडीज के गेंदबाज शुरु से ही स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों पर हावी रहे। हेली मैथ्यूज ने 13 रनों के स्कोर पर सस्किया हॉर्ली (11) को डॉटिन के हाथों कैच आउट कराकर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई। अभी स्कोर में दो रन जुडे थे कि शिनेल हेनरी ने सेरा ब्राइस (दो) को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद कप्तान कैथरीन ब्राइस और एयलसा लिस्टर ने टीम के स्कोर को 59 रन तक पहुंचाया। फ्लेचर ने 12वें ओवर में लिस्टर को रामहैरक के हाथों कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद नियमित अंतराल पर स्कॉटलैंड के विकेट गिरते रहे। लॉरना जैक (11) रन बनाकर आउट हुयी और डार्सी कार्टर 14 रन पर नाबाद रही। स्कॉटलैंड निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 99 रन ही बना सकी। लिस्टर ने स्कॉलैंड के लिए सर्वाधिक 26 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की तरफ से फ्लेचर ने चार ओवर में 22 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। वहीं शिनेल हेनरी , हेली मैथ्यूज , करिश्मा रामहैरक को एक-एक विकेट मिला।

Next Post

मिलावट पर सुप्रीम टिप्पणियां महत्वपूर्ण

Mon Oct 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email तिरुपति के प्रसाद का विवाद इन दिनों सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के कारण चर्चित है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान खाद्य मिलावट […]

You May Like