कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा में जुटेंगे जिले के हजारों किसान

काग्रेस ने पत्रकारों को दी जानकारी

सतना।किसानों के साथ की गई धोखेबाजी के खिलाफ किसान न्याय यात्रा 20 सितम्बर को जिले में किसानों का उमड़ेगा जन सैलाब यह दावा काग्रेस के यात्रा प्रभारी पूर्व विधायक विनय श्रीवास्तव ने किया.इस मौके पर जिला अध्यक्ष दिलीप मिश्रा, शहर अध्यक्ष मकसूद अहमद, विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा,पूर्व विधायक कल्पना वर्मा,रश्मि सिंह ,रमाशंकर पयासी उपस्थित थे.

जिला कांग्रेस कमेटी की इस आशय की पत्रकार वार्ता में काग्रेस नेताओ ने कहा कि चारो तरफ अराजकता का आलम है, कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। चारो तरफ भ्रष्टाचार सरकार के संरक्षण में घुन जैसे लग चुका है। किसानों की आर्थिक परेशानियाँ, बिजली की दरों में बेतहाशा वृद्धि, खस्ताहाल सड़कें, महिलाओं पर हो रहे दुराचार, सतना शहर की सड़कों की दुर्दशा, सीवर लाइन में गुणवत्ताविहीन कार्य व उसमें हो रहे भ्रष्टाचार, नगर निगम द्वारा दूषित पानी की सप्लाई, अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार, जिले में बिजली विभाग द्वारा लगाये जा रहे स्मार्ट मीटर व उसमें आ रहे चौगुना बिल, खराब ट्रान्सफार्मर के कारण जिले के सैकड़ों गांव अंधेरे में डूब चुके हैं, सर्प दंश की घटनायें रोज घट रही हैं, खराब ट्रान्सफार्मर के पीछे करोड़ों रूपये के भ्रष्टाचार का खेल जारी है। पहले ट्रान्सफार्मर लगते हैं फिर ठेकेदार उसका ऑयल निकालते हैं, उसकी तार गुड्डी व अन्य सामान निकालकर ट्रान्सफार्मर को खराब कर देते हैं, उसके बाद ट्रान्सफार्मर रिपेयर के नाम पर उसे विभागीय कर्मचारी / अधिकारी के संरक्षण पर रिपेयर के नाम पर निकाल लिया जाता है व ट्रान्सफार्मर की चोरी की रिपोर्ट लिखाकर उस ट्रान्सफार्मर को रिकार्ड में चोरी दिखा दिया जाता है। इस कारण सारे जिले में अंधेरा छा रहा है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली में व्यापक रूप से भ्रष्टाचार घुन की तरह फैल गया है। तीन महीने से खाद्यान्न हितग्राहियों को नहीं मिला, सतना जिलें के ट्रॉन्सपोर्टरों की दुर्दशा अपनी एक अलग कहानी गढ़ रही है। स्थानीय उद्योगों में ट्रान्सपोर्टरों को काम नहीं मिल रहा है जबकि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने 70 प्रतिशत स्थानीय लोगों को काम देने का वादा किया था। लेकिन आज स्थानीय उद्योगों में बाहर के लोगों को काम मिल रहा है। आज प्रदेश एवं देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, किसान कई वर्षों से लगातार एम. एस.पी. लागू करने की बात कर रहे हैं लेकिन आज तक किसानों की फसलों की एम.एस.पी. के समर्थन मूल्य पर खरीदी नहीं की जा रही है। हमारे नेता लोकसभा के प्रतिपक्ष के नेता राहुल गांधी जी भी लगातार किसानों की फसलों के लिये समर्थन मूल्य के कानूनी गारंटी की मांग कर रहे हैं।

इन तमाम मुद्दों को लेकर म०प्र० कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी की अगुवाई में 20 सितम्बर को 11 बजे से किसान न्याय यात्रा का आयोजन किया गया है जिसमें जिले से हजारों-हजार किसानों के आने की संभावना है। यह किसान न्याय यात्रा सिविल लाइन चौराहे की चौपाटी से प्रारम्भ होकर राजेन्द्र नगर, जवाहर नगर होते हुये कांग्रेस कार्यालय तरफ कूच करेगी। सभी किसान व पार्टी के कार्यकर्ता ट्रेक्टर, जीप, बस, मोटर साईकल व अपने-अपने संसाधनों से पहुंचेंगे व किसानों के साथ हो रहे अन्याय व अत्याचार की लड़ाई लड़ेंगे।

Next Post

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान पर यादव की तीखी प्रतिक्रिया

Thu Sep 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 19 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के धारा 370 को लेकर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। डॉ यादव ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से […]

You May Like