मथुरा के पास मालगाड़ी के 26 डिब्बे पटरी से उतरे

मथुरा, (वार्ता) उत्तर मध्य रेलवे में आगरा मंडल के मथुरा पलवल रेल खण्ड के वृन्दावन रोड और आझई स्टेशन के बीच दिल्ली की तरफ जा रही कोयले से लदी एक मालगड़ी के 26 वैगन बुधवार देर रात पटरी से उतर गये जिसके कारण इस रेलखंड पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

मालगाड़ी के बेपटरी होने के चलते 18 गाड़ियों का निरस्तीकरण कर दिया गया है वहीं 18 गाड़ियों का मार्ग परिवर्तन कर दिया गया है और तीन गाड़ियों का आंशिक निरस्तीकरण कर दिया गया है।

उत्तर मध्य रेलवे के आगरा डिवीजन की डीसीएम एवं जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि मालगाड़ी के चालक और गार्ड सुरक्षित हैं तथा किसी प्रकार की जान-माल की हानि नही हुई है। इंजन के चार वैगन के बाद के डिब्बे पलटे है।आगरा मंडल के डीआरएम तेज प्रकाश अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं तथा उनकी देखरेख में रिलीफ का काम शुरू होने जा रहा है।

उधर एक्सीडेन्ट रिलीफ ट्रेन भी मौके पर पहुंच गई है।मालगाड़ी के डिब्बे पलटने के कारण चार में से तीन लाइने बाधित हो गई हैं।मथुरा जंकशन स्टेशन के स्टेशन डायरेक्टर एस के श्रीवास्तव ने भी 26 वैगन के पलटने की पुष्टि की है।

एनसीआर मुख्यालय प्रयागराज के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार डिब्बे 1954 बजे पटरी से उतरे थे। इसके कारण जहां 18 गाड़ियों का निरस्तीकरण कर दिया गया है वहीं 18 गाड़ियों का मार्ग परिवर्तन कर दिया गया है और तीन गाड़ियों का आंशिक निरस्तीकरण कर दिया गया है।लाइनों को पुनः संचालित करने का काम युद्धस्तर पर जारी है।

 

 

Next Post

राशिफल-पंचांग : 19 सितम्बर 2024

Thu Sep 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email पंचांग 19 सितम्बर 2024:- रा.मि. 28 संवत् 2081 आश्विन कृष्ण प्रतिपदा गुरूवासरे प्रात: 6/17 तदुपरि द्वितीया तिथौ रात 3/50, उत्तराभाद्रपद नक्षत्रे दिन 11/6, वृद्धि योगे रात 11/43, कौलव करणे सू.उ. 5/57 सू.अ. 6/3, चन्द्रचार मीन, पर्व-द्वितीया श्राद्ध, […]

You May Like