नमो इम्पैक्ट कॉफी टेबिल बुक के अंग्रेजी संस्करण का विमोचन

नमो इम्पैक्ट कॉफी टेबिल बुक के अंग्रेजी संस्करण का विमोचन

नयी दिल्ली 13 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार की 10 वर्षों की नीतियों पर आधारित नमो इम्पैक्ट कॉफी टेबिल बुक के अंग्रेजी संस्करण का शुक्रवार को यहां विमोचन किया गया।

इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित नमो इम्पैक्ट कॉफी टेबल बुक के अंग्रेजी संस्करण के विमोचन अवसर पर केंद्रीय आवास और शहरी विकास राज्य मंत्री तोखन साहू ने कहा कि आज सारी दुनिया नरेंद्र मोदी सरकार की विकास और लोककल्याणकारी नीतियों की प्रशंसा कर रही है तथा इस सरकार के कार्यकाल में देश का लगातार कायाकल्प हो रहा है।

विमोचन कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ में रायपुर से सांसद बृजमोहन अग्रवाल, असम और नागालैंड के पूर्व राज्यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी, भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय जॉली, पूर्व विधायक एवं महाराजा अग्रसेन इंजीनियरिंग कॉलेज के संस्थापक डॉक्टर नंद किशोर गर्ग, समाजसेवी विनीत गुप्ता लोहिया, जगदीश गोयल , पुस्तक के लेखक अतुल सिंघल तथा नमो इम्पैक्ट टीम के संपादकीय सदस्य पंकज कुमार मौजूद रहे।

पुस्तक की प्रस्तावना सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने लिखी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नये भारत की उन्नत तस्वीर कॉफी टेबिल बुक में प्रदर्शित की गयी है और यह पुस्तक आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगी।

कार्यक्रम में असम के पूर्व राज्यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी ने कहा कि मोदी सरकार का लक्ष्य अंत्योदय है। इस पुस्तक में भी देश के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के कल्याण की नीतियों को प्रमुखता से स्थान दिया गया है। वरिष्ठ भाजपा नेता विजय जौली ने कहा कि श्री मोदी दुनिया के 154 देशों की यात्रा भारत के राजनेता के तौर पर कर चुके है और यह कॉफी टेबल बुक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोदी सरकार के कार्यकाल की गौरवशाली नीतियों को लेकर जाने में सफल होगी। उन्होंने कहा कि वह स्वयं दुनियाभर में इस सरकार की जनोन्मुख नीतियों का विश्लेषण करने वाली इस बुक को लेकर जायेंगे।

गौरतलब है कि लेखक अतुल सिंघल सांसद नरेश बंसल के साथ कॉफी टेबल बुक के हिंदी संस्करण की प्रति पहले ही प्रधानमंत्री को भेंट कर चुके हैं। इस अवसर पर श्री बंसल ने कहा कि कॉफी टेबिल बुक के हिंदी संस्करण को बहुत सफलता मिली है। जिसकी भूरी भूरी प्रशंसा स्वयं प्रधानमंत्री ने की है। लेखक सिंघल ने बताया कि श्री मोदी देश के गरीबों के कल्याण और विकास की जिन योजनाओं पर काम कर रहे हैं, उन सभी प्रमुख योजनाओं को इस कॉफी टेबल बुक में शामिल किया गया है।

Next Post

मिशन मौसम से 2026 तक मौसम, जलवायु के पूर्वानुमान उन्नत, अचूक होंगे

Fri Sep 13 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 13 सितंबर (वार्ता) पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय (एमओईएस) का कहना है कि 2000 के बजट के साथ लागू किए जा रहे मिशन मौसम से देश में मौसम और जलवायु के पूर्वानुमानों की प्रणालियां मजबूत तथा अचूक […]

You May Like