फैक्ट्री में गंदगी के बीच बन रहा था नमकीन

प्रशासनिक अमले की छापेमारी, मिली कई खामियां, संचालक को नोटिस

जबलपुर: गुरुवार को अनारो कॉम्प्लेक्स आधारताल स्थित नमकीन फैक्ट्री पर प्रशासनिक अमले ने छापेमारी की। मिलावट की आशंका पर नमकीन बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली खाद्य सामग्री के सेंपल लिये।   तहसीलदार पनागर विकास जैन ने बताया कि गुरुकृपा नमकीन के नाम से संचालित इस फैक्ट्री में अस्वच्छता के बीच नमकीन का निर्माण होते पाया गया।

उन्होंने बताया नमकीन बनाने की इस इकाई में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यरत कर्मचारियों के मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र, पेस्ट कंट्रोल सर्टिफिकेट एवं अन्य आवश्यक दस्तावेज नहीं पाये गये । इस इकाई से मिलावट की आशंका को देखते हुये बेसन, मैंदा, बूंदी, मठरी, खाद्य तेल, नमकीन मिक्चर और लड्डू के सेंपल लिये गये। इन्हें परीक्षण के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा जा रहा है । आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति करने फैक्टरी संचालक को नोटिस भी जारी किया गया ।
   दूध डेयरी में उपकरणों का सत्यापन नहीं, प्रकरण दर्ज
तहसीलदार पनागर ने बताया कि एसडीएम जबलपुर अभिषेक सिंह के नेतृत्व में जांच दल ने बल्हारा दूध डेयरी का भी निरीक्षण किया और दूध की माप के उपकरणों का सत्यापन नहीं पाये जाने पर प्रकरण दर्ज किया गया। आकस्मिक निरीक्षण की इस कार्यवाही में पुलिस, राजस्व, खाद्य सुरक्षा, नापतौल एवं खाद्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

Next Post

स्कूल फीस व बुक्स घोटाले के आरोपी शिक्षकों को राहत नहीं

Fri May 31 , 2024
हाईकोर्ट के गंभीर अपराध मानते हुए जमानत याचिका की निरस्त जबलपुर: मप्र हाईकोर्ट ने शहर के बहुचर्चित निजी स्कूल फीस एवं बुक्स घोटाले में गिरफ्तार स्कूल शिक्षकों को फिलहाल राहत देने से इंकार कर दिया है। जस्टिस विशाल धगट की एकलपीठ ने कहा है कि निजी पब्लिशर्स की किताबों में […]

You May Like