इजरायल ने गाजा के अल शिफा अस्पताल से हटाई सेना

यरुशलम (वार्ता) इजरायल की सेना ने दो सप्ताह तक गाजा पट्टी स्थित अल शिफा अस्पताल में चले अभियान के बाद सोमवार को वहां से सुरक्षा बलों को वापस बुलाने की घोषणा की।

गौरतलब है कि भूख से त्रस्त उत्तरी गाजा में स्थित चिकित्सा परिसर हजारों रोगियों और विस्थापित फिलिस्तीनियों के लिए शरणस्थली बन गया है और इसे इजरायली टैंकों तथा हवाई हमलों का सामना करना पड़ रहा है।

इजरायल की ओर से गाजा में लगभग छह महीना पहले शुरू किये गये अभियान के बाद से अस्पताल पर किया गया हमला दूसरी बड़ी कार्रवाई थी।

इज़रायल रक्षा बलों ने एक बयान जारी कर कहा कि हमले के दौरान सैनिकों ने मुठभेड़ों में आतंकवादियों को मार गिराया और अस्पताल से कई हथियार और खुफिया दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

विश्व स्वास्थ संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस एडहाॅनाम गेब्रियेसस के अनुसार अल शिफा अस्पताल पर किए गए हमले के दौरान अब तक 21 मरीज मारे गए हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “अस्पताल पर हमले जारी हैं।
” उन्होंने कहा कि चार बच्चों सहित 107 मरीज इस अस्पताल में उचित देखभाल के अभाव में फंसे हुए हैं, जिनमें से 28 की हालित नाजुक है।

मीडिया में जारी वीडियो और तस्वीरें अस्पताल की क्षतिग्रस्त स्थिति बयां कर रही हैं।

Next Post

गाजा में इजरायली हवाई हमले में पांच एनजीओ कार्यकर्ताओं की मौत

Tue Apr 2 , 2024
गाजा, 02 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) मध्य गाजा पट्टी के दीर अल-बलाह शहर में सोमवार रात इजरायली हवाई हमले में गैर-लाभकारी संगठन वर्ल्ड सेंट्रल किचन (डब्ल्यूसीके) के कम से कम पांच कर्मचारी गाड़ी चलाते समय मारे गए। हमास द्वारा संचालित सरकारी मीडिया कार्यालयय ने यह जाकनारी दी। मीडिया कार्यालय ने एक प्रेस […]

You May Like