भारतीय फुटबॉल को बेहतर बनाना हम सभी का कर्तव्य-कॉयले

कोच्चि (वार्ता) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में चेन्नईयिन एफसी के मुख्य कोच ओवेन कॉयले ने शुक्रवार को कहा है कि भारतीय फुटबाल को बेहतर बनाना हम सभी का कर्तव्य है।

कॉयले ने आईएसएल 2024-25 मीडिया दिवस के दूसरे भाग में यह बात कही। मीडिया दिवस का दूसरा भाग बेंगलुरु एफसी, हैदराबाद एफसी, एफसी गोवा और चेन्नईयिन एफसी जैसे पूर्व चैंपियन के प्रतिनिधियों के साथ-साथ मौजूदा आईएसएल कप विजेताओं के साथ संपन्न हुआ। मुंबई सिटी एफसी और घरेलू टीम केरला ब्लास्टर्स एफसी आज कोच्चि में आगामी सीजन पर चर्चा कर रहे हैं।

कॉयले ने कहा, “भारतीय फुटबॉल को बेहतर बनाना हम सभी का कर्तव्य है। हम सभी चाहते हैं कि इंडियन सुपर लीग की बहुत चर्चा हो। अब जब मेरा अच्छा दोस्त मनोलो (मार्केज) भारतीय टीम के साथ है तो उम्मीद है कि राष्ट्रीय टीम भी फीफा रैंकिंग में आगे बढ़ना शुरू कर देगी। मुझे नहीं लगता कि यह बहुत दूर की बात है कि हम 8-10 वर्षों में फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए काम कर पाएंगे। भारत में सच्ची क्षमता है।”

इस अवसर पर केरला ब्लास्टर्स एफसी के मुख्य कोच मिकेल स्टाहरे ने कहा, “केरल ब्लास्टर्स एफसी एक बड़ा क्लब है इसके बहुत बड़े प्रशंसक हैं जो हर मैच में स्टेडियम को पूरी तरह से भर देते हैं, जो मेरे यहां आने के पीछे का एक कारण है। हमने थाईलैंड में बेहतरीन सुविधाओं के बीच एक महीने तक प्रशिक्षण लिया और मैं इससे बहुत खुश हूं। लोग पहले सेकंड से ही अत्यधिक प्रतिबद्ध रहे हैं, यह उन खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह है जो खुद को विकसित करने के लिए उत्सुक हैं।”

आईएसएल 2024-25 सीजन 13 सितंबर को शुरू होगा।

Next Post

अमेरिका, यूरोप एस-300 विकल्प के डिजाइन और उत्पादन में यूक्रेन की कर रहे हैं मदद: ऑस्टिन

Sat Sep 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email वाशिंगटन, (वार्ता) अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका और यूरोप वर्तमान में एस-300 सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली और आर-27 हवा से हवा में मार करने वाली […]

You May Like