फिलीपींस में बाढ़, भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 15 हुई

मनीला, 04 सितंबर (वार्ता) फिलीपींस में ‘यागी’ तूफान के कारण अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई और 21 लोग अभी भी लापता हैं।
फिलीपींस के नागरिक सुरक्षा (ओसीडी) के संचालन सेवा निदेशक सीजर इडियो ने बुधवार को बताया कि सुबह आए यागी तूफान के प्रभाव के कारण देश भर में 15 लोगों की मौत की खबर है, जो एक भयंकर उष्णकटिबंधीय तूफान से बढ़कर एक तूफान में बदल गया है।
इस बीच, 15 लोग घायल हो गए और 21 लापता हैं।
सप्ताहांत से, शक्तिशाली तूफान ‘यागी’ और दक्षिण-पश्चिम मानसून के कारण भारी वर्षा होने से फिलीपींस की राजधानी और द्वीपसमूह के कई हिस्सों में बाढ़ आ गयी है।
निदेशक ने बताया कि शक्तिशाली तूफान के कारण करीब 17 लाख लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। इनमें से अधिकतर बिकोल क्षेत्र के लोग प्रभावित हुए हैं और लगभग 89 हजार लोगों को सरकारी आश्रयों में पहुंचाया गया है।
उन्होंने बताया कि तूफान से लगभग 62 लाख डॉलर मूल्य की कृषि और बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है।
उल्लेखनीय है कि फिलीपींस में हर साल औसतन 20 तूफान आते हैं।

Next Post

यमन में हाउती विद्रोहियों की एक और मिसाइल तंत्र किया नष्ट: अमेरिका

Wed Sep 4 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सना,04 सितंबर (वार्ता) अमेरिका की केंद्रीय कमान (यूएससीईएनटीकॉम)ने बुधवार को यमन में अमेरिकी नौसेना द्वारा हाउती विद्राहियों के एक मिसाइल तंत्र को नष्ट करने का दावा किया। यूएससीईएनटीकॉम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में […]

You May Like