वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 30 रनों से हराया

टरुबा 26 अगस्त (वार्ता) रोमारिया शेफर्ड और शमार जोसेफ के (तीन-तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी-20 मैच में 30 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

ब्रायन लारा स्टेडियम में 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की रयान रिकलटन और रीजा हैंड्रिक्स की सलामी जोड़ी ने आतिशी शुरुआत करते हुए 4.3 ओवरों में स्कोर को 63 रन कर दिया था। इसी ओवर में शमार जोसेफ ने रिकलटन को आउट कर साझेदारी को तोड़ा। रिकलटन ने 13 गेंदों में (20) रन बनाये। इसके बाद अगले ओवर में शेफर्ड ने रीजा हैंड्रिग्स को पवेलियन भेज दिया। हैंड्रिग्स ने 18 गेंदों में (44) रन ठोके। कप्तान एडेन मार्करम (19), ट्रिस्टन स्टब्स (28), डी फरेरा (4) और रासी वान डर डुसैं (17) रन बनाकर आउट हुये। दक्षिण अफ्रीका ने 138 के स्कोर पर छह विकेट गवांये, इसके बाद उसके चार बल्लेबाज टीम के स्कोर में मात्र 11 रन का इजाफा कर पवेलियन लौट गये। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को 19.4ओवर में 149 के स्कोर पर समेट दिया।

वेस्टइंडीज की ओर से जोसेफ और शेफर्ड ने तीन-तीन विकेट लिये। हुसैन को दो विकेट मिले। मैथ्यू फोर्ड और गुडकेश मोटी को एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शई होप और एलिक ऐथनेज की सलामी जोड़ी की ओर से तेज शुरुआत करने का प्रयास किया गया। छठें ओवर में लिजार्ड विलियम्स ने एलिक ऐथनेज (28) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई। शाई होप ने 22 गेंदेां मे (41) पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और चार छक्के लगाये। निकोल पूरन सिर्फ (19), रोस्टन चेज सिर्फ (सात), कप्तान रोवमेन पावेल ने 22 गेंदों में (35) और शेरफाने रदरफोर्ड ने 18 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 179 का स्कोर खड़ा किया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लिजार्ड विलियम्स ने तीन विकेट लिये। पैट्रिक क्रूगर को दो विकेट मिले। ओटेनिल बार्टमैन को एक बल्लेबाज को आउट किया।

Next Post

भाजपा सरकार चल रही धर्म के मार्ग पर, राम-कृष्ण से जुड़े स्थलों को बनाया जाएगा तीर्थ : यादव

Mon Aug 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email पन्ना, 26 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार भगवान श्रीकृष्ण का अनुसरण करते हुए धर्म के मार्ग पर चल रही है और राज्य में श्री राम और […]

You May Like