नशा मुक्ति केंद्र की तीसरी मंजिल से कूदा युवक

अस्पताल लाने से पहले ही हो गयी युवक की मौत
तीन माह से भर्ती था नशा मुक्ति केंद्र में पीडि़त

उज्जैन: नशा मुक्ति केंद्र में उपचार के लिए भर्ती युवक ने मंगलवार दोपहर तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामला जांच में लिया है।
चिमनगंज थाने के सामने गायत्री नगर में परिवर्तन नशा मुक्ति केंद्र बना हुआ है जहां नशे के आदी लोगों को उपचार के लिए भर्ती किया जाता है। नशा मुक्ति केंद्र में पिछले तीन माह से इंदौर का रहने वाला अजय पिता गुलाबचंद पंजारे 42 वर्ष भर्ती था। दोपहर 3.30 बजे के लगभग अजय ने केंद्र की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। गिरने पर हुई आवाज सुनकर केंद्र के कर्मचारी देखने पहुंचे तो अजय जमीन पर अचेत अवस्था में पड़ा था। पैर में गहरी चोट लगी थी और खून बह रहा था उसे तत्काल जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना पुलिस के साथ परिजनों को दी गई है। परिजनों के इंदौर से आने पर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मामले को लेकर नशा मुक्ति केंद्र के कर्मचारी कुछ भी बताने से इनकार कर रहे थे। विदित हो कि पिछले वर्ष भी नशा मुक्ति केंद्र में एक युवक ने सुसाइड कर लिया था उसका शव बाथरूम में टावेल के फंदे से लटका मिला था। शहर में संचालित हो रहे नशा मुक्ति केंद्रों की समय-समय पर जांच नहीं होने के चलते कई गंभीर मामले सामने आने लगे हैं। एक माह पूर्व नशा मुक्ति केंद्र लाये रहे युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी उसके शरीर पर चोट के कई निशान भी मिले थे उक्त नशा मुक्ति केंद्र देवास रोड पर बना हुआ है जिसके कर्मचारियों पर परिवार ने गंभीर आरोप लगाए थे। मामले की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है जल्द ही संगीन धाराओं में प्रकरण दर्ज हो सकता है यही नहीं वेद नगर स्थित नशा मुक्ति केंद्र में भी युवक के साथ मारपीट का मामला पुलिस के पास तक पहुंचा था जिसके बाद नशा मुक्ति केंद्र की प्रशासनिक टीम द्वारा जांच की गई थी।

Next Post

घर-घर बनने लगा है साउथ इंडियन खानपान, सुबह का नाश्ता भी यही

Wed Aug 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email अब समोसा व कचोरी की जगह इटली और डोसा बना पहली पसंद उज्जैन: वैसे तो इडली और डोसा साउथ के लोगों का प्रिय भोजन है। लेकिन, अब धार्मिक नगरी उज्जैन में आने वाले श्रद्धालु व रहवासी भी […]

You May Like