ज्वेलर्स शाॅप से पचास लाख रुपए से अधिक की लूट के सात आरोपी गिरफ्तार

भोपाल, 18 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के राजधानी भोपाल के बागसेवनिया थाना क्षेत्र में चार दिन पूर्व एक ज्वेलर्स शॉप से कट्टे और चाकू की नोंक पर पचास लाख रुपए से अधिक की लूट के सात आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटे गए आभूषण जब्त कर लिए गए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बागसेवनिया क्षेत्र में स्थित एक आभूषण दुकान के संचालक फरियादी मनोज चौहान ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी कि 13 अगस्त की रात्रि वह दुकान पर अकेला था। तभी दो हेलमेट और मास्क पहने लडके उसकी दुकान पर आये, जिनमे से एक ने एक पिस्टल निकालकर उसे डराया और कहा कि हमें सारा पैसा और सामान दे दो नहीं तो तुम्हे जान से मार देंगे। दूसरे ने अपने दाहिने तरफ से एक धारधार हथियार निकालकर उसे डराकर दुकान में लूट करने लगा। उसके द्वारा विरोध करने पर चाकू मारने की धमकी दी। झूमाझटकी से दाहिने हाथ में चोट लगने से खून निकलने लगा और एक व्यक्ति काउंटर के अंदर आ गया और उसने उसकी तिजोरी खोलकर सोने चांदी के समस्त आभूषण और दराज में 30-35 हजार कैश भी लूट लिया।

मामले की जांच के बाद घटना के मुख्य मास्टरमाइंड भारतीय सेना में ट्रेनी अग्निवीर मोहित सिंह बघेल एवं उसके साथी आकाश राय की पुलिस अभिरक्षा मे लेकर पूछताछ की गयी और उनके द्वारा अपराध करना स्वीकार कर लिया गया। इसके बाद पुलिस ने उसके सहयोगी विकास राय, मोनिका राय, अमित राय, अभय मिश्रा और गायत्री राय को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों द्वारा घटना के पूर्व कई दिनों की रेकी करना भी स्वीकार किया है। फरियादी मनोज चौहान द्वारा लूटे गये मशरूके की भी पहचान कर लूटा गया मशरूका होने की पुष्टि की गयी है। घटना में प्रयुक्त वाहन, हथियार और जेवरात की बरामदगी की कार्रवाई की जा रही है।

Next Post

यादव ने बहनों को दी रक्षाबंधन पर्व की बधायी

Sun Aug 18 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 18 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रक्षाबंधन पर्व पर बहनों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन बहनों का सबसे बड़ा त्यौहार है। यह भाई-बहन के आपसी प्रेम, विश्वास, श्रद्धा, आस्था, […]

You May Like