रीवा में विकास के साथ भक्ति की भावना प्रवाहित हो रही है: उप मुख्यमंत्री

पचमठा में राम दरबार द्वारा आयोजित सुंदरकांड के सामूहिक गायन कार्यक्रम में शामिल हुए उप मुख्यमंत्री

नवभारत न्यूज

रीवा, 10 अगस्त, उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि रीवा में विकास के साथ-साथ भक्ति की भावना प्रवाहित हो रही है. राम दरबार द्वारा पचमठा में बीहर माँ की आरती की जा रही है जो पचमठा के भौतिक विकास को भव्यता प्रदान कर रही है. श्री शुक्ल पचमठा में राम दरबार द्वारा आयोजित सुंदरकाण्ड के सामूहिक गायन कार्यक्रम में शामिल हुए तथा पूजा-अर्चना की.

पचमठा में राम दरबार द्वारा किए जा रहे बीहर आरती के 201 दिन पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित सामूहिक सुंदरकाण्ड के गायन कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा का विकास भगवान एवं माँ भगवती के शुभ आशीर्वाद से ही संभव हो सका है. रीवा में पचमठा व रिवर फ्रंट के विकास से राम दरबार द्वारा स्वप्रेरणा से माँ बीहर की आरती प्रारंभ की गई. जो ऐसी भक्ति भावना जाग्रत कर रही है जिसमें सभी लोग एक साथ आरती के कार्यक्रम में शामिल होते हैं. उन्होंने राम दरबार के सदस्यों द्वारा एक ही वेशभूषा में सामूहिक सुंदरकाण्ड का गायन के अद्भुत आयोजन की सराहना की तथा कहा कि इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है. उन्होंने कहा कि माँ बीहर की भव्य आरती बनारस व चित्रकूट में होने वाली गंगा आरती के समकक्ष है जो पूर्ण भव्यता के साथ प्रतिदिन की जा रही है. श्री शुक्ल ने इस अवसर पर सुंदरकाण्ड का गायन भी किया. इस अवसर पर अध्यक्ष नगर निगम व्यंकटेश पाण्डेय, पूर्व विधायक केपी त्रिपाठी, आचार्य ब्राम्हचारी, विधायक प्रतिनिधि राजेश पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में स्थानीयजन तथा राम दरबार के सदस्यगण उपस्थित रहे.

Next Post

1389 अग्निवीर नौसेना में शामिल

Sat Aug 10 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 10 अगस्त (वार्ता) अग्निवीरों के चौथे बैच की पासिंग आउट परेड के बाद 214 महिला अग्निवीरों सहित 1389 अग्निवीर के आईएनएस चिल्का में शुक्रवार को नौसेना में शामिल हो गये। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को […]

You May Like