नीट-पीजी 2024 परीक्षा पेपर लीक के दावे झूठे हैं: एनबीईएमएस

नयी दिल्ली, 07 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (नीट-पीजी) 2024 परीक्षा के पेपर लीक होने के बारे में मीडिया रिपोर्टों को खारिज करते हुए राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) ने बुधवार को कहा कि उसने उन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा लिया है, जो पैसे के लिए प्रश्न लीक करने का दावा करके उम्मीदवारों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

बोर्ड ने इस सूचना को ‘गलत और भ्रामक’ करार देते हुए नीट-पीजी के आवेदकों से आगाह किया कि वे ऐसे शरारती तत्वों के बहकावे में न आएं।

बोर्ड ने उम्मीदवारों को आश्वासन दिया कि नीट-पीजी 2024 के लिए प्रश्न पत्र अभी तक तैयार नहीं हुए हैं, इसलिए टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किए गए पेपर लीक के दावे ‘फर्जी’ हैं।

एनबीईएमएस ने कहा, “कुछ मीडिया रिपोर्ट में सोशल मीडिया पोस्ट का हवाला दिया गया है, जिसमें नीट पीजी 2024 परीक्षा के संभावित पेपर लीक का आरोप लगाया गया है। ऐसी रिपोर्ट झूठी और भ्रामक हैं।”

एनबीईएमएस ने कहा कि उसके संज्ञान में आया है कि कुछ बेईमान एजेंट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम के माध्यम से झूठे और फर्जी दावे कर रहे हैं। वे मोटी रकम के बदले आगामी नीट-पीजी 2024 परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र प्रदान करने का दावा कर रहे हैं।

बोर्ड ने कहा कि उसने इन धोखेबाजों और उनके सहयोगियों के खिलाफ नीट-पीजी 2024 के प्रश्न प्रदान करने के नाम पर उम्मीदवारों को बेवकूफ बनाने के प्रयास को लेकर पुलिस से शिकायत की है।

बोर्ड ने टेलीग्राम पर “नीट-पीजी लीक मटेरियल” शीर्षक से किए गए झूठे दावों का दृढ़ता से खंडन करते हुए,आवेदकों को आगाह किया कि वे ऐसे बेईमानों के बहकावे में न आएं या गुमराह न हों।

बोर्ड ने कहा कि सभी उम्मीदवारों को आश्वासन दिया जाता है कि नीट-पीजी 2024 के लिए प्रश्न पत्र एनबीईएमएस द्वारा तैयार किया जाना बाकी हैं और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में किए गए पेपर लीक के दावे फर्जी हैं।

एनबीईएमएस ने लोगों को तथ्यों की पुष्टि किए बिना ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल होने या अफवाहों को प्रकाशित करने या फैलाने से बचने की सलाह दी और कहा कि बोर्ड द्वारा उनसे उचित तरीके से निपटा जाएगा।

बोर्ड ने उम्मीदवारों से ऐसी घटनाओं की शिकायत उसकी आधिकारिक वेबसाइट एचटीटीपीए://एग्जाम.एनएटीबोर्ड.एडु.इन/कम्युनिकेशन.बीएचपी?पेज=मेन पर करने या आगे की जांच के लिए स्थानीय पुलिस को करने के लिए कहा है।

Next Post

एक पेड़ मां के नाम अभियान अब बना जनअभियान-शर्मा

Wed Aug 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email करौली, 07 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा है कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किया गया ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ अभियान अब जनअभियान बन गया है और प्रदेश में बुधवार […]

You May Like