मध्यप्रदेश में सात स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी

भोपाल, 05 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश में मौसम वैज्ञानिकों ने सात स्थानों पर भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है, इसके साथ ही राज्य में अनेक स्थानों पर अगले चौबीस घंटों के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

मध्यप्रदेश की राजधनी भोपाल में आज सुबह के पहर से आसमान मेघमय बना हुआ है। इस बीच निकटवर्ती स्थानों पर कहीं बूंदाबादी तो कयी जगहों पर हल्की वर्षा हुई। बीते चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के भोपाल सहित इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, शहडोल व सागर संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। इसके साथ ही रीवा संभाग में आने वाले जिले में भी अनेक स्थानों पर वर्षा हुई है।

भोपाल स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने बताया कि राज्य के नर्मदापुरम, बड़वानी, अलीराजपुर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर और नीमच जिले में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। इसके अलावा राजधानी भोपाल, विदिशा, रायसेन, सिहोर, राजगढ़, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, शाजापुर, आगर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनुपपूर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर और पांढुर्णा जिले में गरज चमक की स्थिति के साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

राजधानी भोपाल में अगले चौबीस घंटों के दौरान आकाश की स्थिति आंशिक मेघमय बने रहने के साथ ही गरज चमक की स्थिति के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

Next Post

जिला प्रोत्साहन योजना में कार्यों के लिये प्रशासकीय मंजूरी

Mon Aug 5 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 05 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश सरकार के लोक परिसम्पति प्रबंधन विभाग के अधीन नवीन योजना ‘लोक परिसम्पत्ति प्रबंधन जिला प्रोत्साहन’ योजना में जिले की आधारभूत संरचनाओं को और अधिक बेहतर और सुदृढ़ करने के लिये आवश्यकता एवं […]

You May Like