गायत्री नगर के मार्ग पैदल चलने लायक भी नही

दलदल में तब्दील सड़क मार्ग, बारिस के दिन बच्चे भी परेषान, ठेकेदार पर अधिकारी नही बना रहे दबाव

नवभारत न्यूज

सिंगरौली 25 जुलाई।नगर पालिक निगम सिंगरौली के वार्ड क्रमांक 38 साई कालेज के समीप गायत्री नगर के सड़क की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि बारिस के समय बच्चे भी कीचड़ से लथपथ होकर पैदल जाने को मजबूर हैं। मोहल्ल वासियों का आरोप है कि सिवरेज लाईन के ठेकेदार ने सड़क को तहस नहस कर दिया हैं। जिसके चलते बारिस के दिनों में मुष्किलो का सामना करना पड़ता है।

नगर पालिक निगम सिंगरौली के वार्ड क्रमांक 38 गायत्री नगर मार्ग के घरो में पैदल पहुच जाना खतरे से खाली नही है। आलम यह है कि पूरी डब्ल्यूबीएम सड़क कीचड़ में तब्दील हो गई है जिसके चलते बाईक सवार चालक भी आयें दिन फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो जा रहे है। यह समस्या बारिस के दिनों में सबसे ज्यादा है। गायत्री नगर के रहवासियों ने बताया है कि अप्रैल महीने में सीवरेज के ठेकेदार ने पाईप लाईन सीवरेज के लिए सड़क को खोदा था। सीवरेज का कार्य पूर्ण करने के बाद सड़क को पुरानी स्थिति में लाने के लिए केवल जेसीबी मषीन खड़ाकर फोटो सेसन करा चलता बना और अब यह सड़क बारिस के समय कीचड़ का रूप धारण कर ली है जिससे पैदल भी चलना नामुमकिन है। रहवासियों मे से जयप्रकाष मिश्रा, राजलाल सिंह एडवोकेट, साजीवाल विष्वास सहित अन्य ने आरोप लगाया है कि सड़को दुर्दषा सीवरेज ठेकेदार ने ननि के अधिकारियों से सांठगांठ कर किया है। जिसके चलते सड़को की यह दुर्दषा हुई है। आगे कहा कि इस संबंध में कई बार ननि के अधिकारियो एवं पार्षद का भी ध्यान आकृष्ट कराया। इसके बावजूद सड़क की हालत जस की तस बनी है। बल्कि बर्षात के दिनों में सड़क बद से बदतर हालत में पहुच गई है। यहा के रहवासियों ने महापौर, निगम अध्यक्ष एवं निगमायुक्त का ध्यान आकृष्ट कराते हुये सड़क का मरम्मत कार्य कराये जाने की मांग की है।

बाक्स

स्कूली बच्चे भी ननि को कोसने को मजबूर

आलम यह है कि गायत्री नगर मोहल्ले की सड़क दुर्गति एवं दुर्दषा देखकर रहवासियों के नात रिष्तेदार भाई बधु, मित्र भी आने से कतराने लगे है वही स्कूली बच्चे भी स्कूल आते जाते वक्त कीचड़ में लथपथ हो जाते है। इस दौरान नौनिहाल स्कूली बच्चे नगर निगम के अधिकारियो एवं ठेकेदार को भी कोसने में कोई कोर कसर नही छोड़ रहे है। छोटे छोटे स्कूली बच्चे अब सीधे प्रधानमंत्री मोदी तक इस दुर्दषा वाली सड़क की फोटो भेजने की बात करने लगे है। बच्चो ने यहा तक कहा कि ननि के अधिकारी ए.सी रूम मे रहते है वा पक्की सड़को से आते जाते रहते है उन्हे क्या पता की लोग कैसी जिंदगी जी रहे है।

000000

फोटो 02

00000000

इनका कहना है-

कीचड़युक्त सड़क को पार करना बेहद मुष्किल है। सुबह एवं दोपहर के समय बच्चो को स्कूल छोड़ने एवं लाने के समय इसी सड़क से गुजरना पड़ता हैं। कई बार बच्चे फिसलकर गिर भी पड़े हैं। उक्त सड़क मार्ग में इन दिनो भारी समस्या है। ननि का कोई जिम्मेदार अधिकारी इस समस्यां का निदान कराने प्रयास नही कर रहे हैं।

रेनू सिंह, गायत्री नगर

000000000000000

फोटो 03

0000000000

इन दिनों कही आने जाने लायक सड़क नही हैं। बच्चे स्कूल भी नही जा पा रहे हैं। कई बार लोग फिसलकर गिर भी पड़े हैं यहा आवागमन की बहुत ज्यादा समस्यां हैं इस संबंध में कई बार नगर निगम के अधिकारियों एवं पार्षद को भी अवगत कराया गया कि लेकिन समस्यां का निराकरण आज तक नही हो पाया हैं। बारिस के इस सीजन में आवागमन कैसे हो रहा हैं हम लोग इसे भलिभाति जानते है।

Next Post

महिला को झासा देकर युवक ने किया लूटपाट

Fri Jul 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email माड़ा थाना क्षेत्र की घटना आरोपी के तलाष में जुटी पुलिस,सब्जी बेचने आई थी महिला नवभारत न्यूज सिंगरौली 25 जुलाई। माड़ा थाना क्षेत्र के रजमिलान बाजार के सामने एक मोटर साईकिल सवार सातिर युवक ने पैदल सब्जी […]

You May Like