यूपी से आए शातिर लुटेरे पकड़े, पुलिस कर रही पूछताछ

पकड़े गए बदमाशों पर लूट चोरी के दर्जनों मामले, मुरार थाना पुलिस को मिली सफलता

ग्वालियर। शहर के लोगों को लूटने के लिए यूपी से आए चार बदमाशों को मुरार थाना पुलिस ने रामलीला मैदान से दबोचा है। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने हथियार सहित अन्य हथियार बरामद किए है। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि उनके ऊपर लूट व चोरी के कई मामले दर्ज हैं और वह सवारी वाहनों में वारदात करने में एक्सपर्ट हैं। पुलिस पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में जुट गई है। अफसरों की मानें तो पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ के बाद कुछ अन्य घटनाओं का खुलासा हो सकता है।

मुरार थाना प्रभारी मदन मोहन मालवीय ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ संदेही बदमाश रामलीला मैदान के पास देखे गए हैं। सूचना मिलते ही एसआई ब्रह्मनंद शर्मा, प्रधान आरक्षक विष्णु शर्मा, योगेन्द्र सिंह गुर्जर, योगेन्द्र सिंह सिकरवार, नीरज यादव, पकंज तोमर को सूचना की तस्दीक के लिए रवाना किया। मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही बदमाशों ने भागना शुरू कर दिया। दो बदमाश तो तुरंत ही पकड़ में आ गए, लेकिन दो भाग निकले। भाग रहे बदमाशों को पकड़ने के लिए थाने से अतिरिक्त बल की मांग की तो थाने से एसआई नरेन्द्र सिह सिसौदिया, आरक्षक संजय सिंह गुर्जर, जयहिन्द, राजेश को संदेहियों को पकड़ने के लिए रवाना किया। दोनों टीमों ने पंद्रह मिनट की घेराबंदी के बाद दोनों आरोपियों को दबोच लिया।

*तलाशी ली तो दंग रह गई पुलिस*

पकड़े गए बदमाशों की तलाशी ली तो पुलिस दंग रह गई, क्योंकि पकड़े गए बदमाशों से एक कट्टा, जिन्दा राउण्ड के साथ ही सभी के पास से न्यू ब्लेड बरामद हुई। कट्टा और ब्लेड को देखते ही पुलिस समझ गई, कि यह गिरोह सवारी वाहनों में वारदात करने वाला है। इसका पता चलते ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि यह बदमाश सवारी वाहनों में वारदात को अंजाम देने आए थे और दो दिन से शहर भर में घूम-घूम कर जानकारी जुटा रहे थे। जानकारी होने के बाद वह वारदात शुरू करते उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

*एसपी ने कहा…*

यूपी से वारदात करने आए चार बदमाशों को मुरार थाना पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है, पूछताछ के बाद कुछ अहम खुलासे हो सकते हैं।

-धर्मवीर सिंह, एसपी

 

यह पकड़े गए

 

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों की पहचान मोहम्मद एजाज निवासी बिजनौर उत्तर प्रदेश, अहमद हुसैन निवासी मंडावली बिजनौर, नफीस खान निवासी फरीदपुर बिजनौर तथा सबूद अहमद निवासी सबदलपुर बिजनौर के रूप में हुई है। पूछताछ में पता चला है कि यह सवारी वाहनों में बैग काट कर जेवर समेटने के लिए आए थे और उनका कहना है कि वह पहली बार ग्वालियर आए हैं, इससे पहले वह देश के कई राज्यों में वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस उनकी इस बात पर सहमत नहीं है, पुलिस का मानना है कि पूर्व में यह इस तरह की वारदात कर चुके हैं, पुलिस उनसे पूछताछ में जुट गई है। वहीं पुलिस पड़ताल में पता चला है कि पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ यूपी तथा अन्य राज्यों में लूट के मामले दर्ज हैं।

Next Post

ओंकारेश्वर में प्रतिदिन हजारों भक्तों का उमड़ रहा सैलाब

Thu Jul 25 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email   नवभारत न्यूज ओंकारेश्वर। भोलेनाथ की भक्ति के पवित्र श्रावण मास के लिए ज्योतिर्लिंग तीर्थ नगरी ओम्कारेश्वर एवं ज्योतिर्लिंग मंदिर ,राजमहल को आकर्षक विद्युत सज्जा से सजाया गया है । रात्रि में बड़ा ही मन मोहक विहंगम […]

You May Like