वायुसेवा में पैसेंजर को दे रहे टॉयलेट सीट 

– एमपी कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज ने खोली पीएमश्री वायुसेवा योजना की पोल.

– चार सीटर प्लेन में ले जा रहे 6 पैसेंजर.

नवभारत प्रतिनिधि

भोपाल, 24 जुलाई. मध्यप्रदेश के 8 शहरों के लिए एक महीने पहले शुरू पीएम श्री वायुसेवा योजना की पोल कांग्रेस ने खोल दी है. राजधानी के पार्टी मुख्यालय पर बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज ने कहा कि पिछले हफ्ते मैंने परिवार के साथ भोपाल से जबलपुर की यात्रा की. मेरे बच्चों को टॉयलेट पर बनी सीट मिली थी. ये बहुत शर्मिंदगी भरा अनुभव था.

हफीज ने बताया कि योजना में अटैच्ड फ्लाई ओला कंपनी वाले 4 सीटर प्लेन में 6 पैसेंजर्स को ले जाया गया. स्टॉफ सीट और प्लेन के पिछले हिस्से में टॉयलेट पर सीट लगाकर यात्रियों को बैठा रहे हैं. यात्रियों को सीट नंबर नहीं दिए जाते. जो पहले पहुंच जाते हैं, वो आगे की सीट पर बैठ जाता है. बाद में पहुंचने वाले को टॉयलेट सीट पर बैठाया जाता है.

सिर्फ चार शहरों में ही वायुसेवा

कांग्रेस प्रवक्ता हफीज ने कंपनी की वेबसाइट दिखाते हुए कहा, कि कंपनी सिर्फ एक सप्ताह की ही बुकिंग ओपन कर रही है. 25-26 जुलाई की तारीखों में सारी सीट खाली दिख रही हैं. ये सेवा 7 शहरों के लिए शुरु की गई थी, पर सिर्फ 4 जगहों से ही चल रही है. उज्जैन की फ्लाइट बंद कर दी गई है. 25 जुलाई को भोपाल-इंदौर की सभी 6 सीट खाली हैं. 26 जुलाई को रीवा से जबलपुर की सारी सीट खाली हैं.

झूठ बोल रहे डिप्टी सीएम

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, कि मध्यप्रदेश सरकार की योजनाएं सिर्फ कागज पर ईवेंट बनाने के लिए होती हैं. सरकार ने पीएम श्री वायुसेवा बड़े धूमधाम से शुरू कर दावा किया था कि मध्यप्रदेश को जोडऩे के लिए सस्ता सफर होगा, लेकिन, 1 महीने बाद इस योजना में दिया जा रहा किराए में 50 प्रतिशत छूट खत्म कर सिर्फ 20 प्रतिशत दी जा रही है. अब इस सेवा में बुकिंग तक नहीं हो रही, क्योंकि किराया बहुत ज्यादा है. उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने झूठ बोला कि 2 महीने की एडवांस बुकिंग चल रही है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार को जनता के सामने यह स्पष्ट करना चाहिए कि ये सेवा और शहरों में बढ़ाने की बात कही गई थी, लेकिन अभी तक नहीं बढ़ाई.

Next Post

बजट रेल सेफ्टी और इंफ्रास्ट्रक्चर पर आधारित

Thu Jul 25 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email जबलपुर । केंद्रीय रेल मंत्री  अश्विनी वैष्णव ने प्रस्तुत बजट में भारतीय रेलवे के लिए किए गए प्रावधानों पर वीडियों कान्फ्रेंसिंग से चर्चा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विगत 10 वर्षों में रेलवे के […]

You May Like