अतिक्रमण हटाने के नाम पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए महिलाओं ने अपने ऊपर उड़ेला केरोसिन, मच गया हडकंप

मुरैना । मुरैना जिले के सुमावली में अतिक्रमण हटाओ कार्यवाही के खिलाफ जनाक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। इस अभियान में पक्षपात का आरोप लगाते हुए महिलाओ ने अपने ऊपर केरोसिन उड़ेलकर आत्मदाह की कोशिश की हालांकि लोगों ने उन्हें आग लगाने से रोक लिया लेकिन यहां जनता आक्रोशित हो गई। इनका गुस्सा देखते हुए अतिक्रमण हटाने पहुंचा दस्ता बैरंग वहां से लौट आया।

मुरैना के सुमावली में प्रशासन हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही कर रहा है. आज प्रशासन जब शासकीय जमीन पर बने मकान और दुकाने तोड़ने के लिए पहुंचा तो वहां विरोध में भीड़ जमा हो गईं। इनमे बड़ी संख्या में महिलाएं भी थी । वहां तनाव के बीच उस समय अचानक हड़कम्प मच गया जब कुछ महिलाओं ने अपने शरीर पर कैरोसिन उड़ेलकर आत्मदाह करने की चेतावनी दे दी । आसपास खड़े लोगों ने समझा बुझाकर महिलाओं को रोका । लेकिन यह मंजर देखकर सरकारी अमले के हाथ पांव फूल गए। लोगो और महिलाओं का आरोप है कि सरपंच के इशारे पर प्रशासन पक्षपातपूर्ण कार्यवाही कर रहा है।

छाया जाटव का कहना है कि सरपंच के इशारे पर उन लोगों को परेशान करने के लिए ही उनके घर दुकान तोड़कर उजाड़ा जा रहा है और गंदे पानी के निकासी के बहाने घरों को तोड़कर नाला निकाला जा रहा है।

सुमावली में तनाव का माहौल बना हुआ है। मौके पर तहसीलदार, एसडीओपी बानमोर सहित सुमावली थाना का पूरा पुलिस बल डटा हुआ है। आसपास से अतिरिक्त फोर्स भी मंगवाया जा रहा है।

Next Post

दतिया के चैक डेम में अज्ञात युवक की लाश मिली

Mon Jul 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email दतिया। यहाँ चैक डेम में अज्ञात युवक की लाश मिली है। पानी में डूबने से अज्ञात युवक की मौत हुई है। पुलिस ने पीएम कराकर युवक के शव को दफनाया। यह भांडेर थाना क्षेत्र के सिंहपुरा ग्राम […]

You May Like