घटिया नाली निर्माण का नतीजा, बनने के चन्द दिनों में हुई क्षतिग्रस्त

मामला गोरबी ब्लॉक-बी के समीप मस्जिद के सामने का, एनसीएल के सीएसआर मद से हो रहा नाली का निर्माण
नवभारत न्यूज
सिंगरौली 19 जुलाई। एनसीएल परियोजना ब्लॉक-बी गोरबी के सीएसआर मद से मस्जिद के सामने नाली का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। किन्तु आरोप है कि गुणवत्ता विहीन कार्य होने के कारण बनने के चन्द दिनों में ही क्षतिग्रस्त होने लगी है। यहां के महेन्द्र द्विवेदी सहित अन्य रहवासियों ने नाली निर्माण के कार्य पर सवाल उठाया है।
जानकारी के अनुसार एनसीएल परियोजना ब्लॉक-बी गोरबी के सीएसआर मद से लाखों रूपये की लागत से मस्जिद के सामने निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जहां आने वाले दिनों में एनसीएल और आजाद नगर क े रहवासियों के लिए आगामी दिनों में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। चर्चा है कि घटिया नाली निर्माण कार्य के दौरान भी लोगों द्वारा आपत्ति जताई गई थी। फिर भी एनसीएल प्रबंधन इसे नजर अंदाज कर दिया। लिहाजा नाली की निर्माण कार्य की पोल खुलने के बाद यहां के रहवासियों ने कई तरह के सवाल उठाएं हैं। इधर समाज सेवी महेन्द्र द्विवेदी ने शोसल मीडिया में उक्त मामले को पोस्ट करते हुये लिखा है कि गोरबी ब्लॉक-बी में मस्जिद के सामने हो रहा नाली का घटिया निर्माण एनसीएल और आजाद नगर के लोगों के लिए बहुत बड़ा खतरा है । यहां नई मिट्टी ईक_ा करके ऊपर से रेत डालकर बिना सरिया की ढलाई कर दिया जा रहा है। जो कि बहुत बड़ा खतरा है । ढलाई के लिए सेट्रींग प्लेट की जगह टूटी हुई ईंट का प्रयोग किया गया है। नाली निर्माण में लगी पाईप भी सही तरीके से नहीं लगाया गया है। जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना होने की संभावना है। बरसात अपने पिक पर है। लेकिन टूटी हुई नाली अभी तक कंप्लीट नहीं हुई है। कई बार नाली में छोटे-बड़े बच्चे गिर के घायल भी हो गए। उन्होंने उक्त मामले की जांच कराकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है।

Next Post

भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 की धारा 163 के अन्तर्गत) प्रतिबंधात्मक आदेश जारी

Fri Jul 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email धार. जिले में साम्प्रदायिक सद्भाव की दृष्टि से कानून-व्यवस्था बनाये रखने हेतु धार जिले में सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, व्हाट्सअप, ट्विटर आदि के माध्यम से कुछ असामाजिक तत्वों के समूह द्वारा सामाजिक ताने-बाने को तोडऩे, दो समुदाय […]

You May Like