इजरायल ने गाजा में संयुक्त राष्ट्र संचालन अड्डे के पास किया हमला

संयुक्त राष्ट्र, 17 जुलाई (वार्ता) गाजा में संयुक्त राष्ट्र संचालन अड्डे के पास इलरायली हमले में कई लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने कहा कि गाजा में हुए कई हमलों में से एक संयुक्त राष्ट्र के संयुक्त मानवीय संचालन केंद्र से कुछ एक सौ मीटर की दूरी पर हुआ। संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियां और गैर-सरकारी संगठन गाजा पट्टी में लोगों की सहायता के लिये डेर अल बलाह में स्थित बेस का उपयोग करते हैं।

ओसीएचए ने कहा, “ये लोग सबसे कमज़ोर लोगों में से हैं और हमारी टीमें रोज़ाना उनके विस्थापन मार्गों पर तैनात की जाती हैं ताकि उन्हें पानी, गर्म भोजन, खाद्य पार्सल और स्वास्थ्य और पोषण सहायता जैसी बुनियादी जीवन रक्षक सहायता प्रदान की जा सके।”

उन्होंने बताया कि पिछले दो सप्ताह में, संयुक्त राष्ट्र ने औसतन प्रतिदिन लगभग 80 हजार लीटर ईंधन एकत्र किया है, जो जून के अंतिम दो सप्ताह में लगभग 45 हजार लीटर प्रतिदिन से अधिक है।

Next Post

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के दूसरे दिन मौजूद रहे ट्रम्प

Wed Jul 17 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मिल्वौकी 17 जुलाई (वार्ता) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प विस्कॉन्सिन प्रांत के मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के दूसरे दिन यहां उपस्थित हुए। मीडिया रिपोर्टोँ के मुताबिक श्री ट्रम्प वीआईपी अतिथियों की दीर्घा की ओर बढ़े […]

You May Like