गुरूपूर्णिमा पर्व पर तीन दिन स्पेशल रेल चलेगी

खंडवा: गुरूपूर्णिमा पर तीन दिन स्पेशल रेल चलेगी। पांच लाख भक्त खंडवा में इन दिनों में जमा होते हैं। समाजसेवी संगठन व सांसद इसकी मांग कर रहे थे। गुरूपूर्णिमा पर विशेष ट्रेन चलाने को लेकर काफी देर मशक्कत की। डीआरएम ने बाद में सहमति दे दी।19,20 और 21 को भुसावल मंडल रैक की व्यवस्था कर स्पेशल ट्रेन भुसावल खंडवा इटारसी के बीच 2 फेरे चलाएगा। वहीं,खंडवा जिले में ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग स्टेशन पर अंतिम चरण में गेज कन्वर्शन का काम हो रहा है। इसके बाद ओंकारेश्वर भुसावल मुंबई सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी।
यार्ड हो रहा चकाचक
खंडवा यार्ड में चल रहे यार्ड रिमॉडलिंग का नॉन इंटरलॉकिंग एनआई काम देखने भुसावल डीआरएम इति पांडे मंगलवार सुबह खंडवा पहुंची थी। सांसद, डीआरएम और रेल मंडल के अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन के अतिथि कक्ष में इस रेल पर सहमति हुई। सांसद पाटिल ने खंडवा, बुरहानपुर, नेपानगर की विभिन्न रेल विषयों को भी उठाया।
नई इंटरसिटी की मांग
सनावद खंडवा नाशिक, सनावद खंडवा भुसावल अमरावती, सनावद खंडवा भुसावल हुजूर साहिब नांदेड़ के बीच मेमू,इंटरसिटी नई ट्रेन का प्रस्ताव भी सांसद ने रेलवे बोर्ड को दिया है। इसी के साथ खंडवा सनावद मेमू ट्रेन के फेरे बढ़ाने के लिए भी कहा गया है।

डीआरएम पहुंची थीं खंडवा

डीआरएम खंडवा में चल रहे एन आई कार्य का निरीक्षण करने पहुंची थीं। सांसद पाटिल और डीआरएम पांडे के बीच खंडवा से जुड़े अन्य कई रेल मुद्दों पर भी बातचीत हुई है। इसमें सनावद से नाशिक, अमरावती, नांदेड़ के लिए नई ट्रेनों के प्रस्ताव भेजने की मांग उठी है।

प्लेटफार्मों की री-नंबरिंग हो

खंडवा स्टेशन के प्लेटफार्मो के री-नंबरिंग करने को कहा। नागपुर भुसावल इंटरसिटी का पुन: शुरू करने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजने की मांग की। खंडवा स्टेशन पर वाशिंग पिट लाइन बनाने की मांग की गई है। प्लेटफॉर्म नंबर 4 और 5 को पूरी लंबाई से बनाने के लिए भुसावल मंडल के इंजीनियरों से परीक्षण करवाने के लिए कहा। इसपर डी आर एम ने अधिकारियो से परीक्षण करने के लिए कहा।

Next Post

सात बदमाशों ने मिलकर लूट था कियोस्क संचालक को

Wed Jul 17 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email उज्जैन: जिले के भाटपचलाना थाना क्षेत्र में हुई कियोस्क संचालक के साथ लूट की वारदात को साथ बदमाशों ने मिलकर अंजाम दिया था। तीन दिन बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लूट की राशि और बायोमेट्रिक मशीन […]

You May Like