एटकिंसन की घातक गेंदबाजी,इंग्लैंड ने टेस्ट मैच में बनायी मजबूत पकड़

लॉर्ड्स (वार्ता) गस एटकिंसन (सात विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में महज 121 रन पर ढ़ेर कर दिया और उसके बाद बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 88 रन बनाकर मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है।

आज यहां लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से पर्दापण करने उतरे गस एटकिंसन ने घातक गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए वेस्टइंडीज को पहली पारी में महज 121 रन पर ढेर कर इस मैच को यादगार बना दिया। इसी के साथ एटकिंसन इंग्लैंड की ओर से पर्दापण टेस्ट में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बने हैं। मिकाइल लुइस (27) कावेम हॉज (24) लिक अथानाजे (23), जेसन होल्डर (शून्य), जोशुआ डिसिल्वा (शून्य), अलजारी जोसेफ (17) और शमर जोसफ (शून्य) को आउट हुये। गुडाकेश मोटी (14) रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 41.4 ओवर में 121 रन पर सिमट गई।

इंग्लैंड की ओर से गस एटकिंसन सात विकेट लिये। जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इंग्लैंड ने आज दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 88 रन बना लिये है। जैक क्रॉले (38) और ओली पोप (42) रन बनाकर क्रीज पर थे। बेन डकेट (3) के रूप में इंग्लैंड का एकमात्र विकेट गिरा। उन्हें जेडन सील्स ने आउट किया।

Next Post

गांव को गोद लेकर इंटेलिजेंट गांव बनाये टीएसपी: सचिव

Thu Jul 11 , 2024
नयी दिल्ली (वार्ता) दूरसंचार सचिव सचिव डॉ. नीरज मित्तल ने उद्योग और टेलीकॉम सेवा प्रदाताओं (टीएसपी) से गांवों को गोद लेने तथा प्रौद्योगिकी का उपयोग कर इन गांवों को इंटेलिजेंट गांव के रूप में विकसित करने की अपील की है। ग्रामीण क्षेत्रों के जीवन में क्रांति लाने के लिए 5जी […]

You May Like