राशिफल-पंचांग : 11 जुलाई 2024

पंचांग 11 जुलाई 2024:-

रा.मि. 20 संवत् 2081 आषाढ़ शुक्ल पंचमीं गुरूवासरे दिन 8/26, पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्रे दिन 12/29, वरीयान योगे रातअंत 4/13, बालव करणे सू.उ. 5/16 सू.अ. 6/44, चन्द्रचार सिंह रात 7/8 से कन्या, पर्व- श्री स्कंदषष्ठी व्रत, शु.रा. 5,7,8,11,12,3 अ.रा. 6,9,10,1,2,4 शुभांक- 7,9,3.

—————————————————

आज जिनका जन्म दिन है- गुरूवार 11 जुलाई 2024
उनका आगामी वर्ष–
वर्ष के प्रारंभ में पूर्व निर्धारित कार्यो में आकस्मिक रूकावटें आयेंगी. व्यर्थ का वाद विवाद हो सकता है. व्यय में वृद्धि होगी. मानसिक अशांति रहेगी. वर्ष के मध्य में शासन सत्ता से लाभ तथा व्यक्तिगत संबंधों में सुधार होगा. सामाजिक कार्यो में ख्याति प्राप्त होगी. वर्ष के अन्त में भागदौड़ में सफलता प्राप्त होगी. आर्थिक योजनाओं में लाभ प्राप्त होगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को पूर्व निर्धारित कार्यो में आकस्मिक रूकावट आयेगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ के वाद विवाद से उलझना होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों के लिये समय उत्तम रहेगा. परिश्रम करना होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को कार्य कुशलता का परिचय देंगे. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को प्रतिष्ठित लोगों से प्रसिद्धि प्रशंसा मिलेगी. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को यात्रा में सतर्कता बांछनीय. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों का मनोबल बना रहेगा.

—————————————————

आज का भविष्य- गुरूवार 11 जुलाई 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक सुन्दर, सुशील, बड़े नेत्रों वाला शरीर से कोमल एवं मन में भावुक होगा. स्वास्थ्य में कुछ नरम गरम रहेगा, अपनी इच्छानुसार कार्य करेगा, दूसरों को शीघ्र अपनी ओर आकर्षित करेगा. प्रवास का शौकीन होगा.

—————————————————

मेष- नई योजना शुरू करने में अड़चने आयेंगी, घर में उत्साह का माहौल रहेगा, दूसरों के कारण परेशानी होगी, मांगलिक कार्य बनेगा.

वृषभ- कार्य की गति धीमी रहने से निराशा होगी, समझौता करना लाभकारी रहेगा, शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी, समय के स्वरूप को देखकर कार्य करें.

मिथुन- जरूरी काम में व्यस्तता रहेगी, मित्रों के व्यवहार से दुख होगा, व्यापार व्यवसाय को बढ़ाने का प्रयास करें, अनावश्यक विवादों को टालें.

कर्क- अनहोनी टलने से विशेष खुशी होगी, धर्म कर्म के कार्य में भागीदारी रहेगी, कामकाज में तरक्की होगी, खरीदी बिक्री के कार्यो में सतर्कता रखें.

सिंह- अधिकारी आपकी बातों से सहमत होंगे, खानपान पर ध्यान रखें, धार्मिक कार्यो में खर्च होगा, आर्थिक कार्यो में सफलता मिलेगी.

कन्या- समय पर काम पूरा करने में परेशानी होगी, विरोधी की चालों को समझ नहीं सकेंगे, राजकीय कार्यो में सफलता मिलेगी, मन में संतोष रहेगा.

तुला- साझेदारी में किसी बड़ी योजना पर गंभीरता से विचार होगा, अचानक किसी कार्य में व्यस्तता रहेगी, समस्या का सरलता से समाधान होगा, अतिथि आगमन संभव है.

वृश्चिक- कानूनी मामले में सावधानी से निर्णय करें, खोया आत्म विश्वास फिर जागृत होगा, किसी से विवाद हो सकता है, परिश्रम की अधिकता रहेगी.

धनु- समय पर वादा पूरा नहीं कर पाने का मलाल रहेगा, आत्म विश्वास से अपनी बात कहें, सफलता मिलेगी, अत्याधिक विश्वास करना हानिप्रद रहेगा,विवाद हो सकता है.

मकर- बीती बातों को भूलकर आगे काम करें, इससे शांति और सफलता मिलेगी, कौटुम्बिक मामलों में सावधानी रखें, सहयोग में कमी होगी, आकस्मिक प्रवास बन सकता है.

कुम्भ- प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी, शादी विवाह की चर्चा में सफलता मिलेगी, अतिथि आगमन होगा, निजी दायित्वों की पूर्ति होगी, प्रतिष्ठा बनी रहेगी.

मीन- मित्रों की मदद से सारे काम निपटा लेंगे, सूझबूझ से अच्छा आर्थिक लाभ होगा, वाहन मशीनरी आदि के कार्यो में सावधानी रखें, धार्मिक कार्यो में खर्च अधिक होगा.

—————————————————

व्यापार भविष्य :

आषाढ़ शुक्ल पंचमीं को पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र के प्रभाव से गुड़, खांड, सरसों, अलसी, अरंडी, बिनौला, मॅूगफली, घी, तेल, में तेजी का रूख रहेगी. कपास रूई से बनी वस्तुओं में तेजी होगी. भाग्यांक 7579 है.

—————————————————

Next Post

मोदी गहरे आध्यात्मिक व्यक्ति -नोबल वैज्ञानिक एंटन जेईलिंगर

Thu Jul 11 , 2024
वियना (ऑस्ट्रिया)(वार्ता) नोबल पुरस्कार विजेता ऑस्ट्रिया के भौतिक शास्त्री एन्टन जेईलिंगर ने बुधवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के बाद कहा कि श्री मोदी उन्हें एक गहरे आध्यात्मिक रुझान वाले व्यक्तित्व लगे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा “मैने अनुभव किया कि प्रधानमंत्री मोदी बड़े आध्यात्मिक पुरुष है […]

You May Like