जहां मर्जी वहां किया जा रहा कारोबार

जबलपुर: नगर के अतिक्रमण कारियों के हौसले इस कदर बुलंद हो चले हैं इसकी बानगी मालवीय चौक से समदडिय़ा मॉल एवं सिविक सेंटर के आसपास सडक़ किनारे सजी दुकानों में देखने को मिली। यह बाजार क्षेत्र किस कदर लापरवाही की भेंट चढ़ चुका हैं इस बात का अंदाजा यहां मौजूद रोड, फुटपाथ एवं लेफ्ट टर्न को देखकर लगाया जा सकता है। इन इलाकों में मौजूद सरकारी संपत्ति जैसे फुटपाथ सडक़ और उद्यानों के पास में बेल्ट, चश्मा, चाय नाश्ते, पान गुटके के ठेले टपरे एवं  छोटे से लेकर बड़ी दुकानें तक सज रही हैं। इस तरीके से फैली अराजकता पर प्रशासन भी कार्रवाई को नजरअंदाज करते आ रहा है जिसके चलते इन क्षेत्रों में दिन-ब-दिन दुकानों की संख्या बढ़ती जा रही है।इतना ही नहीं इनको रोकने टोकने वाला भी कोई जिम्मेदार मौजूद नहीं रहता है।
 फुटपाथ का कार्य हो रहा सडक़ पर
तमाम कॉलेजों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों से घिरे मालवीय चौक एवं सिविक सेंटर में आने वाले छात्र-छात्राओं और ग्राहकों को पैदल चलने के लिए मुख्य सडक़ का इस्तेमाल करना पड़ता है फुटपाथ पर सजी दुकानों के कारण आम जनता मुख्य सडक़ पर चलने को मजबूर है, इतना ही नहीं दो पहिया एवं चार पहिया वाहन खड़े करने के लिए भी जगह न रहने के कारण आम जनों को रोड पर ही अपने-अपने वाहन लगाकर जाना पड़ता है, जिसके कारण यह क्षेत्र दिनभर जाम के हालात से जूझता रहता है।

Next Post

जम्मू-कश्मीर: कटरा में बस-ट्रक की भिडंत में पांच घायल

Fri May 17 , 2024
श्रीनगर, 17 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में कटरा शहर के पास चंबा-उधमपुर मार्ग पर शुक्रवार को बस और ट्रक की भिडंत में कम से कम पांच यात्री घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि चंबा-उधमपुर मार्ग पर आज बस और ट्रक की आमने-सामने […]

You May Like