हूती विद्रोहियों ने तीन अमेरिकी, इजरायली जहाजों पर किया हमला

सना, 10 जुलाई (वार्ता) यमन के हूती विद्रोही समूह अरब सागर और अदन की खाड़ी में अमेरिका तथा इजरायल के स्वामित्व वाले तीन जहाजों पर हमले का किया है।

 

अल-मसीरा टीवी ने मंगलवार को हूती प्रवक्ता याह्या सरिया के हवाले से बताया कि अमेरिका और इजरायल के जहाज ‘माएर्स्क सेंटोसा, मार्थोपोलिस तथा एमएससी पटनारी’ को निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा कि पहले अभियान में अरब सागर में अमेरिकी जहाज, माएर्स्क सेंटोसा को कई बैलिस्टिक और अन्य मिसाइलों से निशाना बनाया गया जबकि दूसरे अभियान में अरब सागर में जहाज, मार्थोपोलिस को ड्रोन से निशाना बनाया गया क्योंकि यह जहाज इज़रायली बंदरगाह की ओर जा रहा था।

 

उन्होंने कहा कि तीसरे अभियान में ‘अदन की खाड़ी में इजरायली जहाज एमएससी पटनारी को कई ड्रोन से निशाना बनाया गया।’

 

प्रवक्ता के अनुसार,“ तीनों अभियान सफलतापूर्वक चलाए जा चुके हैं। उनकी ओर से किया गया हमला सीधा और सटीक था। जब तक गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी लोगों पर इजरायली आक्रमण और घेराबंदी बंद नहीं हो जाती, तब तक हमारे अभियान बंद नहीं होंगे।”

 

पिछले साल, इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष शुरू होने के बाद से यमन से गुजरने वाले जहाजों के खिलाफ हूती हमले जारी हैं।

Next Post

यादव की अमरवाड़ा उपचुनाव में मतदान की अपील

Wed Jul 10 , 2024
भोपाल, 10 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज अमरवाड़ा में हो रहे मतदान के बीच अधिक से अधिक संख्या में लोगों से मतदान की अपील की है। डॉ यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, ”मतदान हमारा अधिकार भी है और कर्तव्य भी है… छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा […]

You May Like