महिला के गले से चेन छीनने वाला पकड़ा, माल बरामद

ग्वालियर: दिन दहाड़े महिला के साथ हो रही लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी धर्मवीर सिंह ने गंभीरता से लिया है। इसके तहत उन्होंने अपने अधिकारियों की टीम बनाकर लुटेरों की धर पकड़ के निर्देश दिए।क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा घटना स्थल व आसपास के क्षेत्र के सीसीटीव्ही फुटेज चेक किये जिसमें बाइक सवार बदमाशों को चिन्हित किया गया और आसपास के अन्य जिलों के अपराधियों के रिकॉर्ड खंगाले गये। क्राईम ब्रांच की टीम को सीसीटीव्ही फुटेज में दिखे संदिग्धों की तलाश की गई तो ज्ञात हुआ कि उक्त बदमाश शहर में लूट के लिये इटावा से आये थे और घटना के समय बाइक पर पीछे बैठे बदमाश की पहचान सनत कुमार उर्फ पिंटू जैन पुत्र संतोष कुमार जैन उम्र 33 साल निवासी बरहीपुरा लालपुरा इटावा(उप्र) के रूप में हुई।

इसी आधार पर क्राईम ब्रांच टीम इटावा में बदमाशों की तलाश कर रही थी। तभी क्राईम ब्रांच टीम को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि उक्त लूट की घटना में शामिल एक शातिर बदमाश सनत कुमार उर्फ पिंटू जैन को सब्जी मण्डी भिण्ड में देखा गया है। उक्त सूचना पर पुलिस टीम मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंची, जहां पर एक सीसीटीव्ही फुटेज में दिखे हुलिया का एक संदिग्ध खड़ा दिखा। पुलिस टीम को देखकर उक्त संदिग्ध ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर भाग रहे उक्त संदिग्ध को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया।

पूछताछ में पकड़े गये संदिग्ध ने अपना नाम व पता सनत कुमार उर्फ पिंटू जैन पुत्र संतोष कुमार जैन उम्र 33 साल निवासी बरहीपुरा लालपुरा इटावा उप्र बताया। पूछताछ में पकड़े गये बदमाश ने अपने साथी के साथ मिलकर थाना विश्वविद्यालय के गोकुल अपार्टमेंट के पास एक महिला के गले से सोने की चेन व पेण्डल लूटना बताया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये लुटेरे की निशादेही पर लूटी गई सोने की चेन व पेण्डल को बरामद कर लिया गया है और उसके फरार साथी व घटना में प्रयुक्त बाइक के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
पकड़ा गया बदमाश काफी शातिर किस्म का है उसके खिलाफ गुजरात व ग्वालियर में एक दर्जन से अधिक चोरी व लूट के अपराध पंजीबद्ध है। पूछताछ में पकड़े गये लुटेरे से शहर में हुई अन्य लूट की वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।बतादें कि 16 मई को फरियादिया ऋचा मिश्रा पत्नी स्व. ह्देश मिश्रा निवासी गायत्री विहार थाटीपुर ने थाना विश्वविद्यालय मेें रिपोर्ट दर्ज कराई थी वह 16 मई को सुबह 8.45 बजे गोविन्दपुरी से अपनी जुपिटर से अपने दोनों बच्ची को डांस क्लास पूरी होने के बाद अपने मायके सेवा नगर जा रही थी। वह जैसे ही पटेल नगर में गोकुल अपार्टमेंट के सामने पहुंची तभी तभी पीछे से काले रंग की पल्सर बाइक से दो लडक़े आये और बाइक पर पीछे बैठे लडक़े ने झपट्टा मारकर मेरे गले से एक सोने की पैन्डल लगी सोने की चेन छीनकर भाग गये। फरियादिया की रिपोर्ट पर थाना विश्वविद्यालय में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

Next Post

श्रावण-भादो में रोज 3 बजे, पट खुलेंगे

Wed Jul 10 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email उज्जैन: श्रावण-भादो मास में महाकाल मंदिर में रोज तडक़े 4 बजे की भस्मारती का समय बदलेगा। इस बार श्रावण मास 22 जुलाई से लग रहा है। इसी दिन से नया समय लागू होगा जो कि शाही सवारी […]

You May Like