राशिफल-पंचांग : 10 जुलाई 2024

पंचांग 10 जुलाई 2024:-

रा.मि. 19 संवत् 2081 आषाढ़ शुक्ल चतुर्थी बुधवासरे प्रात: 6/39, मघा नक्षत्रे दिन 10/4, व्यतिपात योगे रात 3/35, विष्टि करणे सू.उ. 5/15 सू.अ. 6/45, चन्द्रचार सिंह, शु.रा. 5,7,8,11,12,3 अ.रा. 6,9,10,1,2,4 शुभांक- 7,9,3.

—————————————————

आज जिनका जन्म दिन है- बुधवार 10 जुलाई 2024
उनका आगामी वर्ष —

वर्ष के प्रारंभ में आर्थिक योजनाओं में सुधार होगा. प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. वर्ष के मध्य में भाईयों से शत्रु पक्ष परास्त होगा. वाहन पशु आदि से लाभ का योग है. आर्थिक क्षेत्र में कमी के कारण योजनायें वाधित होंगी. वाणी में कठोरता तथा क्रोध में वृद्धि होगी. प्रियजनों के कारण हानि हो सकती है.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों का वाहन पशु आदि से लाभ होगा. भाईयों के सहयोग से लाभ प्राप्त होगा. शत्रु पक्ष परास्त होगा. आर्थिक क्षेत्र में कमी के कारण योजनायें वाधित होंगी. कर्क राशि के व्यक्तियों को मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को वाणी में कठोरता तथा क्रोध में वृद्धि होगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिलेगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को नवीन आर्थिक संकटों का सामना करना होगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को यात्रा में उइाईगीरों से सावधानी रखना हितकर रहेगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को सतर्कता बांछनीय.

—————————————————

आज का भविष्य- बुधवार 10 जुलाई 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक सुन्दर, सुशील, सुखी,व्यक्तित्ववान होगा. स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा, अपनी मनमर्जी का मालिक होगा, कामकाज में निपुण, खेलों के प्रति रूचि रहेगी. किसी कला में उन्नति करेगा, साहित्य के क्षेत्र में रूचि रहेगी.

—————————————————

मेष- रचनात्मक कार्यो में मौलिक सूझबूझ का लाभ मिलेगा, विकल्प लाभकारी होगा, शुभ कार्यो में खर्च होगा, नई दिशा में किया गया कार्य सफल होगा.

वृषभ- नए समझोते लाभकारी रहेगे, जीवनसाथी की भावनाओं का ख्याल रखें, विरोधियों का पराभव होगा, यात्रा सुखद एवं महत्वपूर्ण रहेगी.

मिथुन- आप जिसे घाटे का सौदा समझ रहे थे, उसमें अच्छा लाभ होगा, टकराव से बचने का प्रयास करें, मान सम्मान प्राप्त होगा.

कर्क- मित्रों की कहासुनी से दुख होगा, काम बनाने परिश्रम अधिक करना पडेगा, कुटुम्बियों से सुख प्राप्त होगा, मनोरंजन पूर्ण कार्यो में सफलता मिलेगी.

सिंह- प्रभावशाली लोगों से संबंध बढ़ेगे, किसी के सहयोग से निजी कार्य बनेंगे, कामकाज पूरा होगा, कोर्ट कचहरी आदि कार्यो में सफलता प्राप्त होगी.

कन्या- भावनाओं पर काबू रखें,लोग मजाक उड़ायेंगे, जीवनसाथी के व्यवहार से दुख होगा, भौतिक सुख साधनों की प्राप्ति होगी, खर्च की अधिकता रहेगी.

तुला- काम समय पर पूरा कर लें, लाभ होगा, मामूली बात से गलतफहमी होगी, लेखनादि के कार्यो में सफलता मिलेगी, धार्मिक कार्यो में खर्च अधिक करना पड़ सकता है.

वृश्चिक- पूर्व में की गई मेहनत रंग लायेगी, मन में हर्ष और उत्साह रहेगा, शत्रुओं पर विजय मिलेगी, भागदौड़ रहेगी, व्यर्थ की चिन्ता हो सकती है.

धनु- मित्रों के साथ मनोरंजक यात्रा हो सकती है, स्वास्थ्य का ध्यान रखकर कार्य करें, पारिवारिक चिन्ता रहेगी, सोचे हुये कार्य बनेंगे.

मकर- सकारात्मक सोच लाभकारी रहेगी, अपनों साथ उत्साह वृद्धि करायेगा, नया कार्य सामने आयेगा, अनावश्यक विवाद को टालें.

कुम्भ- आप अपनी गलती मानकर समस्या सुलझा लेंगे, सामाजिक कार्य बनेंगे, व्यापार व्यवसाय में लाभ होगा, प्रयासों में सफलता मिलेगी.

मीन- पारिवारिक कलह मन अशांत कर सकता है, सोच समझकर नया कार्य करें, राजकीय कार्यो में सफलता मिलेगी, नौकरी में लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी.

—————————————————

व्यापार भविष्य:

आषाढ़ शुक्ल चतुर्थी को मघा नक्षत्र के प्रभाव से अलसी, अरंडी, गुड़, खांड, बिनौला, मॅूगफली, घी, तेल, में तेजी होगी, रूई, कपास से बनी वस्तुओं, चंदन के भाव में तेजी होगी. भाग्यांक 7586 है.

—————————————————

Next Post

ऑस्ट्रिया के दो दिवसीय दौरे पर वियना पहुंचे मोदी

Wed Jul 10 , 2024
वियना/नयी दिल्ली, 09 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रिया के दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार शाम वियना पहुंचे। गौरतलब है कि 40 साल से अधिक समय में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की ऑस्ट्रिया की यह पहली यात्रा है। ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री अलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। […]

You May Like