राशिफल-पंचांग : 22 मार्च 2024

 

पंचांग 22 मार्च 2024:-
रा.मि. 2 संवत् 2080 फाल्गुन शुक्ल त्रयोदशी भृगुवासरे दिन-रात, मघा नक्षत्रे रात 4/44, धृति योगे रात 7/15, कौलव करणे सू.उ. 5/59 सू.अ. 6/1, चन्द्रचार सिंह, पर्व- प्रदोष व्रत, शु.रा. 5,7,8,11,12,3 अ.रा. 6,9,10,1,2,4 शुभांक- 7,9,3.

—————————————————

आज जिनका जन्म दिन है- शुक्रवार 22 मार्च 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में यात्रा होगी. सफलता मिलेगी. पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.राजनैतिक गतिविधियों का योग है, वर्ष के मध्य में दाम्पत्य जीवन में कलह की स्थिति न आने दें. यात्रा होगी. वर्ष के अन्त में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. दिनचर्या में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है.

मेष और वृश्चिक राशि केव्यक्तियों को भौतिक सुख साधनों की उपलब्धता रहेगी. उत्तरदायित्वों को सम्हालना पडेगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को मित्रों से मतभेद होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को आय में सुधार होगा. धार्मिक कार्यो में व्यस्तता रहेगी. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को उन्नति होगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को शत्रु पर विजय प्राप्त होगी. अध्ययन में रूचि रहेगी. कर्क राशि के व्यक्तियों के स्वाभाव में नम्रता रहेगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को जमीन जायजाद प्रापर्टी आदि कार्यो से लाभ प्राप्त होगा.

—————————————————

आज का भविष्य- शुक्रवार 22 मार्च 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक सुंदर, लगनशील, स्वस्थ्य एवं कोमल हृदय का होगा, मधुरभाषी होगा, इनके मित्रों की संख्या सीमित होगी, यात्रा एवं मनोरंजन में विशेष रूचि रहेगी. ये अपने कार्यों में किसी का हस्तक्षेप पसंद नहीं करेगा. माता पिता को जीवन में सुखी रखेगा.

मेष- वैवाहिक चर्चाओं में सफलता के आसार हैं, आपके बढ़ते प्रभाव से लोग ईष्र्या करेंगे, परीक्षा प्रतियोगिता में परिश्रम अधिक करना होगा, उत्तम परिणाम प्राप्त होगा.

वृषभ- जोड़तोड़ करके काम कराने के चक्कर में नुकसान होगा, न्यायालयीन कार्यों में सफलता मिलेगी, आशा से अधिक परिश्रम करने पर लाभ होगा.

मिथुन- युवाओं को काम की तलाश में भटकना पड़ेगा, अपने काम को लेकर ज्यादा गंभरी होंगे, सरकारी विभाग में रूके कार्यों के बनने का योग है.

कर्क- बढ़ते खर्च को पूरा करने में कठिनाई आयेगी, कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है, कामकाज के प्रति अरूचि एवं उदासीनता रहेगी, सोचे हुए कार्यों में बाधा आयेगी.

सिंह- बिना सोचे समझे नए काम में हाथ न डालें, लोगों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है, भाग्यवर्धक शुभ समाचार प्राप्त होगा, धार्मिक काय्र के प्रति रूचि रहेगी.

कन्या- अपने संपर्कों से रूके काम निकालने में सफल होंगें यात्रा का योग है. राजकीय प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी.

तुला- जिद्दी रवैया तरक्की की राह में बाधक होगा, समाज में आपके कार्य की पहचान बनेगी, सामाजिक संबंधों में विस्तार होगा, नए संबंधों में मैत्री संबंध महत्वपूर्ण रहेंगें.

वृश्चिक- आप अपनी कमियों को दूर करने का प्रयास करेंगे, खर्च की अधिकता रहेगी, लाभ के नये मार्ग खुलेंगे, मिलन होगा, सुख संतोष बना रहेगा.

धनु- अधिकारी आपकी कार्यशैली से प्रसन्न होंगे, नियमित दिनचर्या रहेगी, इष्ट मित्रों का सहयोग रहेगा, मांगलिक कार्यों में खर्च की अधिकता रहेगी, श्रम साध्य कार्य बनेगा.

मकर- उत्तराधिकार संबंधी समस्या हल होने से राहत मिलेगी, घरेलू आवश्यकताएं की पूरी करने दौड़धूप करना पड़ेगा, पारिवारिक वातावरण सुखद एवं उत्साहवर्धक रहेगा.

कुम्भ- दूसरों के दबाव में लिए फैसले मौका मिलते ही बदल देंगे, मित्र वर्ग उत्साहवर्धक सहयोग करेगा, जायजाद प्रापर्टी आदि कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. संयम रखें.

मीन- व्यापारिक समझौते भाग्योदय में सहायक रहेंगे, मन की बात करीबी से कहने पर तनाव कम होगा, किये गये प्रयासों में लाभ प्राप्त होगा. नए उपक्रमों का विकास होगा.

—————————————————

व्यापार-भविष्य:

फाल्गुन शुक्ल त्रयोदशी को मघा नक्षत्र के प्रभाव से जीरा, धनियां में घटबढ के बाद नरमीं का रूख रहेगा, गेहूं, जौ, चना, जूट, पाट, बारदाना देशी घी, सरसों में मंदी की चाल चलेगी, वायदा विचार आज 1 बजकर 30 मिनिट के रूख पर व्यापार करना लाभप्रद रहेगा. भाग्यांक 5667 है.

—————————————————

Next Post

जल बचाने का अभियान चलना जरूरी

Fri Mar 22 , 2024
जल संकट की भयावता दिखाने के लिए एक उदाहरण पर्याप्त है.गुजरात की एक फैक्ट्री के बंद होने की आशंका की खबर है. इस फ़ैक्ट्री के प्रबंधन को लगभग 1500 रुपये प्रति 5000 लीटर की दर से पानी टैंकर खरीदने को मजबूर होना पड़ा. वह अधिक दाम देने को भी तैयार […]

You May Like