टीच फॉर इंडिया के फैलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित

नयी दिल्ली 02 जुलाई (वार्ता) बच्चों की शिक्षा में समानता लाने के लिए काम करने वाले संगठन टीच फॉर इंडिया ने अपनी 2025 फैलोशिप के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 सितंबर, 2024 है।
संगठन ने आज यहां जारी बयान में कहा कि टीच फॉर इंडिया फैलोशिप एक दो-वर्षीय, फुल-टाईम पेड फैलोशिप प्रोग्राम है, जो महत्वाकांक्षी लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में नेतृत्वकर्ता बनने एवं परिवर्तन लाने में समर्थ बनाता है। 2024 के समूह में 640 से अधिक फैलो शामिल हो चुके हैं, जो शिक्षा में समानता लाने के अभियान में इस कार्यक्रम के बढ़ते असर व प्रभाव का प्रमाण है।
इस फैलोशिप के लिए आवेदन की प्रक्रिया काफी प्रतियोगी है और इसके लिए भारत के सबसे ज्यादा प्रतिभाशाली एवं होनहार लोगों से आवेदन प्राप्त होते हैं। फिर चयनित फैलोज़ के लिए एक कठोर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमें उन्हें शिक्षा प्रणाली को इसकी जड़ में जाकर समझने की चुनौती व प्रोत्साहन दिए जाते हैं।
टीच फॉर इंडिया फैलोशिप का एक अद्वितीय पहलू है मौजूदा शिक्षा व्यवस्था में परिवर्तनकारी बदलाव लाने का अवसर। इससे उन्हें नेतृत्व के विभिन्न पहलुओं, प्रॉब्लम सॉल्विंग का ज्ञान मिलता है और वो वास्तविक जीवन की चुनौतियों का सामना करना सीखते हैं, जिससे उनके व्यवसायिक विकास में एक बड़ा परिवर्तन आ सकता है।

Next Post

वायु सेना प्रमुख ने हथियार प्रणाली स्कूल का उद्घाटन किया

Tue Jul 2 , 2024
नयी दिल्ली 02 जुलाई (वार्ता) वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने मंगलवार को हैदराबाद के वायु सेना स्टेशन बेगमपेट में हथियार प्रणाली स्कूल का उद्घाटन करने के बाद कहा कि इससे भविष्य की जरूरतें पूरी होंगी तथा यह वायु सेना के लिए बड़ी छलांग है। वायु […]

You May Like