विद्यार्थियों के स्वागत में शिक्षकों ने बरसाए फूल

महाविद्यालयों में तीन दिवसीय दीक्षारंभ समारोह का आगाज

 

शाजापुर, 1 जुलाई. प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस बीकेएसएन गवर्नमेंट कॉलेज शाजापुर में सोमवार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के आदेश और आयुक्त, उच्च शिक्षा मध्य प्रदेश के निर्देश अनुसार नव प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए तीन दिवसीय दीक्षारंभ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

महाविद्यालय परिवार ने परिसर में पुष्प वर्षा कर विद्यार्थियों का स्वागत किया. परिसर भ्रमण उपरांत विद्यार्थियों को सभा कक्ष में एकत्रित किया गया. जहां जनभागीदारी अध्यक्ष विपुल कसेरा का प्राचार्य डॉ. बीएस विभूति और नव प्रवेशित विद्यार्थियों ने स्वागत किया. डॉ. दिनेश डहारे ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति – 2020 से विद्यार्थियों को अवगत कराया. सभा को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए जनभागीदारी अध्यक्ष कसेरा ने विद्यार्थियों से अपेक्षा की कि वे महाविद्यालय में अध्ययन अनुशासित होकर करेंगे और महाविद्यालय का नाम रोशन करेंगे. उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की बातों को दोहराते हुए मार्मिक अपील की कि सभी अपने मां, स्वजन की याद में एक-एक पौधा अवश्य लगाएं और उसकी देखभाल भी करें. प्राचार्य डॉ. विभूति ने विद्यार्थियों से निर्भिक होकर अपनी बात रखने की बात कही. विद्यार्थी अनुशासित रहकर पढ़ें और महाविद्यालय की गतिविधियों में भाग लें और अपनी रुचि अनुसार अपना व्यक्तित्व निखारें. संचालन डॉ. वीपी मीणा ने किया. कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय परिवार द्वारा पौधा रोपकर पौधारोपण अभियान की शुरुआत भी की.

नवप्रवेशित छात्राओं का अभिप्रेरण…

किला परिसर स्थित शासकीय कन्या महाविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग से प्राप्त निर्देशानुसार 1 जुलाई से 3 जुलाई तक सत्र 2024-25 में नवप्रवेशित विद्यार्थियों हेतु अभिप्रेरण कार्यक्रम अंतर्गत दीक्षारंभ समारोह आयोजित किया जा रहा है. आयोजन के प्रथम दिवस 1 जुलाई को नवप्रवेशित छात्राओं का पुष्प भेंट कर स्वागत किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया. प्रभारी प्राचार्य डॉ. पी. मूंदड़ा ने स्वागत भाषण एवं संस्था का परिचय देते हुए महाविद्यालय स्टाफ से छात्राओं का परिचय करवाया. इसके पश्चात डॉ. संदीप कुमार सिंह, डॉ. ऋचा सक्सेना, श्रीमती शबाना कुरैशी, नीतेश गुप्ता एवं श्रीमती दीपिका गुप्ता ने एनईपी 2020 के बारे में छात्राओं को विस्तार से जानकारी दी. महाविद्यालय की वरिष्ठ छात्रा हिना ने नवप्रवेशित छात्राओं को महाविद्यालय के वातावरण से अवगत कराया. कार्यक्रम का संचालन आयोजन प्रभारी डॉ. रितेश महाडिक़ ने किया. इस अवसर पर महाविद्यालय स्टाफ एवं नवप्रवेशित छात्राएं उपस्थित रही.

Next Post

निर्माणाधीन तीन मंजिला मकान भरभराकर गिरा, तीन श्रमिक दबे, एक की मौत 

Mon Jul 1 , 2024
डिंडौरी। जिले के ग्राम करबेमटठा गाड़ासरई में आज उस वक्त चीख पुकार मच गई, जब निर्माणाधीन तीन मंजिला मकान भरभराकर गिर गया। हादसे में तीन श्रमिक दब गए, जिसमें एक की मौत हो गई। वहीं दो श्रमिक मलबे के नीचे दब गए, जिन्हें सरिया काटकर निकाला गया।   पुलिस के […]

You May Like