अफगानिस्तान की घरेलू सीरीज की मेजबानी कर सकता है ग्रीनपार्क

कानपुर (वार्ता) लगभग तीन साल बाद ग्रीनपार्क स्टेडियम में एक अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच मिलने के बाद से ही कानपुर में जुलाई-अगस्त में दो देशों के बीच न्यूट्रल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज आयोजित किये जाने की संभावनाओं को बल मिल गया है।

बीसीसीआई ने भारत और बांग्ला्देश के मध्य दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच की मेजबानी कानपुर को सौंपी है।
यह मैच 27 सितंबर से खेला जायेगा।

यह पहला मौका होगा जब बांग्लादेश की टीम कानपुर में खेलेगी।
हालांकि इससे पहले भी बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तांन के खिलाफ जुलाई-अगस्त में भी यहां खेलती हुई दिखायी पड़ सकती है।

अफगानिस्तान की टीम के एक खिलाडी ने पत्रकारों को यूपी को अपना होम क्रिकेट बोर्ड बताया था जिसके बाद से यह संभावनाओं को बल मिल गया था कि अफगानिस्तान अपने होम क्रिकेट बोर्ड के किसी भी मैदान में और किसी भी टीम के साथ सीरीज खेल सकती है।

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि मई के महीने में अपनी अंतरराष्ट्रीय सीरीज को उत्तर प्रदेश में कराने की अपील की थी।

जिसके बाद उन्हें कानपुर में ग्रीनपार्क या नोएडा के स्टेडियम में यह सीरीज कराने को लेकर स्वीकृति दे दी है।
यह सीरीज अफगानिस्तान और बांग्ला देश के मध्य जुलाई-अगस्त माह में खेली जायेगी।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम पहले भी लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम के अलावा देहरादून मेँ अपनी क्रिकेट सीरीज का आय़ोजन कर चुका है।

ग्रीनपार्क में पिछले तीन वर्षों से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ था इसलिए यहां लगातार क्रिकेट प्रेमियों में निराशा छाने लगी थी।

इसी क्रम में भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच मिलने के बाद उत्तर प्रदेश अफगानिस्तान को अपनी घरेलू सीरीज कराने की अनुमित प्रदान की गयी है।

इस सीरीज को कानपुर या नोएडा में कराने को लेकर सहमति बन चुकी है।

चूंकि अफगानिस्ताान का होम क्रिकेट बोर्ड अब यूपीसीए ही देख रहा है तो उसे मैदान भी तय करना होगा, अब देखना यह होगा कि यह सीरीज का आयोजन यूपी के किन मैदानों पर कराता है।

Next Post

नीदरलैंड की राजदूत ने किया खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन

Sat Jun 29 , 2024
अजमेर, (वार्ता) भारत में नीदरलैंड की राजदूत मारीसा गेराडर्स ने शुक्रवार को अजमेर के मेयो कालेज मैदान पर अजमेर- केकड़ी जिले की फुटबॉल खिलाड़ियों से मुलाकात करके उनका उत्साहवर्धन किया। अजमेर के प्रसिद्ध मेयो कालेज मैदान पर अजमेर की जन अधिकार समिति एवं मेयो कालेज के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित […]

You May Like