खदान में होलपैक ने कैंपर वाहन को किया चकनाचूर

हादसे में एक श्रमिक की दर्दनाक मौत, चार लोग गंभीर , खदान के सुरक्षा अधिकारी पर उठने लगे सवाल
नवभारत न्यूज
सिंगरौली 28 जून। आज दिन शुक्रवार सुबह फिर एनसीएल की जयंत खदान के ईस्ट क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हुआ। जहां कोयला लदा होलपैक एक कैंपर वाहन पर चढ़ गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की जान चली गई। वहीं चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में सभी एक आरपीएल संविदा कंपनी में बतौर चालक एवं हेल्फर हैं। मृतक भी उक्त कंपनी में हेल्फर था।
जानकारी अनुसार एनसीएल परियोजना जयंत खदान के ईस्ट क्षेत्र में यह हादसा सुबह करीब 8 बजे हुआ। बताया जाता है कि कैंपर क्रमांक सीजी 12 एस 2686 में सवार पांच लोग खदान क्षेत्र के अंदर जा रहे थे की विपरीत दिशा से आते हुए होलपैक की चपेट में आ गए। हादसा इतना गंभीर था कि कैंपर पूरी तरह चकनाचूर एवं भरता की तरह हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसा इतना भीषण था कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गये। यहां पर होलपैक वाहन के चालक की घोर लापरवाही सामने आई है। वही खदान में सुरक्षों के मापदण्डों का कितना पालन किया जा रहा है। आज की घटना सबसे जीता जागता उदाहरण है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने किसी तरह घायलों को बाहर निकलना शुरू किया। इधर सूचना मिलते ही मोरवा पुलिस एवं जयंत पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह कैंपर से निकलकर घायलों को उपचार के लिए नेहरू शताब्दी चिकित्सालय भेजवाया। वहीं इस घटना में मृतक शीतला प्रसाद साकेत पिता रामलगन साकेत निवासी पंजरेह थाना मोरवा हेल्फर के शव को कैंपर से निकालकर पीएम के लिए भेज दिया गया है। जयंत चौकी प्रभारी सुरेन्द्र यादव ने उक्त घटना की पुष्टि की है।
०००००००
बाक्स
इन संविदा कर्मियों की हालत गंभीर
प्रत्यक्षदर्शी बतातें हैं कि हादसा भीषण था। कैंपर वाहन की जो हालत हुआ है उसे देखने के बाद से ही लगता है कि यदि किसी क ी जान बच गई हो तो साक्षात भगवान की कृपा थी। इस हादसे में सत्यलाल सिंह पिता सुमारू सिंह उम्र 24 वर्ष निवासी बड़गड़, रामनिवास सिंह पिता रामसेवक उम्र 58 वर्ष निवासी सिंगरौली, नागेन्द्र तिवारी पिता इन्द्रजीत तिवारी उम्र 48 वर्ष निवासी सीटीआई सिंगरौली एवं सुबेदार पनिका पिता सालिकराम पनिका उम्र 26 वर्ष निवासी मझगवां थाना बरगवां को गंभीर चोटे आने पर उपचार के लिए नेहरू शताब्दी चिकित्सालय जयंत में भर्ती कराया गया है।

Next Post

दो ब्रिज की गैप में लटका लोडेड ट्रक ड्राइवर कंडक्टर ने कूदकर बचाई जान

Fri Jun 28 , 2024
नवभारत न्यूज खण्डवा। पंधाना रोड आबना नदी ब्रिज पर ट्रक का टायर फट गया। ब्रिज पर ही अनियंत्रित होकर खाद से भरा ट्रक पलट गया। यहां दो ब्रिज एक साथ बने हैं। बीच में गैप भी है। इसी गैप में ट्रक पलटकर फंस गया। ड्राइवर और कंडक्टरों ने राई-झूले जैसे […]

You May Like