मध्यप्रदेश अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार

भोपाल, 28 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर हुई हल्की वर्षा के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर गरज चमक की स्थिति के साथ कहीं-कहीं हल्की वर्षा के आसार हैं।

मध्यप्रदेश के रीवा व शहडोल संभागों के जिले में बीते चौबीस घंटों के दौरान रीवा, शहडोल, ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन और जबलपुर संभागों में आने वाले जिले में गरज चमक की स्थिति के साथ तेज हवाओं के बीच कहीं-कहीं हल्की वर्षा दर्ज की गई।

भोपाल में स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने मौसम की गतिविधियों के मद्देजनर राज्य के अनेक स्थानों पर कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना बतायी है। प्रदेश के विदिशा, बैतूल, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, सिवनी, पन्ना, सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ इन स्थानों को यलो अलर्ट में रखा गया है। इन स्थानों पर कहीं-कहीं गरज चमक की स्थिति के साथ हल्की वर्षा की संभावना है।

प्रदेश के भोपाल, रायसेन, सिहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, शाजापुर, नीमच, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, उमरिया, निवाड़ी, मैहर जिले में भी कहीं-कहीं हल्की वर्षा के आसार हैं। इन स्थानों को मौसम की गतिविधियों के मद्देनजर यलो जोन में रखा गया है।

वहीं राज्य के खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, आगरमालवा, छिंदवाड़ा, बालाघाट, दमोह, पांढुर्णा जिले कुछ स्थानों पर वर्षा के आसार हैं।

राजधानी भोपाल में उमस का असर बना रहा। शाम के समय आसमान में बादल छाये रहे। अगले चौबीस घंटों के दौरान आकाश की स्थिति मेघमय रहने और हल्की वर्षा की संभावना है।

Next Post

जिले में 1 लाख 51 हजार पौधे लगाएं जाएंगे

Fri Jun 28 , 2024
जनप्रतिनिधि व शासकीय अधिकारियों की उपस्थिति में जिले में होगा वृहद वृक्षारोपण खरगोन. शासन के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के मार्गदर्शन में जिले में जल गंगा संवर्धन अभियान 05 जून से 30 जून तक संचालित किया जा रहा है। अभियान अंतर्गत 29 जून को प्रात: 10 बजे से […]

You May Like