गाजा में एक और इजरायली सैनिक की मौत

गाजा में एक और इजरायली सैनिक की मौत

यरूशलेम, 28 जून (वार्ता) गाजा पट्टी में एक और इजरायली सैनिक की मौत के साथ ही इजरायली सेना में मौतों की संख्या बढ़कर 668 हो गयी।

इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आईडीएफ ने कहा, “नाहल ब्रिगेड की 931वीं बटालियन के सदस्य, किबुत्ज़ अफिक के सार्जेंट इयाल शीनिस 27 जून को दक्षिणी गाजा पट्टी में युद्ध में मारे गए।”

फिलिस्तीनी आंदोलन हमास ने सात अक्टूबर 2023 को इजरायल के खिलाफ बड़े पैमाने पर रॉकेट हमला किया और सीमा का उल्लंघन किया, नागरिक पड़ोस और सैन्य ठिकानों दोनों पर हमला किया। हमले के दौरान इजरायल में लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 240 अन्य का अपहरण कर लिया गया।

इज़राइल ने जवाबी हमले शुरू किये गाजा की पूर्ण नाकाबंदी का आदेश दिया, और हमास लड़ाकों को खत्म करने और बंधकों को बचाने के घोषित लक्ष्य के साथ फिलिस्तीनी इलाके में जमीनी घुसपैठ शुरू कर दी।

गाजा में अभी भी 100 से अधिक बंधक हमास के पास हैं।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, इजरायल के सैन्य अभियानों में 37,700 से अधिक लोग मारे गए हैं और 86,400 से अधिक अन्य घायल हुए हैं।

Next Post

काला सागर के ऊपर अमेरिकी ड्रोन उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी: रूसी रक्षा मंत्रालय

Fri Jun 28 , 2024
मॉस्को, 28 जून (वार्ता) रूसी रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि काला सागर के ऊपर अमेरिकी रणनीतिक ड्रोनों की गतिविधियां बढ़ गई हैं और वे यूक्रेन को आपूर्ति किए गए पश्चिमी हथियारों के लिए लक्ष्य निर्धारित करने के लिए टोह ले रहे हैं। मंत्रालय ने कहा, “रूसी रक्षा मंत्रालय […]

You May Like