कलेक्ट्रेट की जन-सुनवाई में 223 लोगों की समस्यायें सुनी गईं

*कलेक्टर श्रीमती चौहान ने राजस्व संबंधी शिकायतों का तेजी से निराकरण कराने के दिए निर्देश*

ग्वालियर। कलेक्ट्रेट की जन-सुनवाई में इस बार 223 लोगों की समस्यायें सुनी गईं। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने जनसुनवाई में पहुँचे लोगों की एक-एक कर समस्यायें सुनीं। साथ ही उनके आवेदनों के निराकरण की रूपरेखा तय की।

कलेक्टर श्रीमती चौहान ने नामांतरण, सीमांकन व बटवारा सहित जमीन से संबंधित आवेदनों की विशेष रूप से सुनवाई की। साथ ही ऐसे आवेदनों को अपने संज्ञान में लिया है, जिनमें राजस्व प्रकरणों के निराकरण में देरी से संबंधित शिकायतों का उल्लेख था। उन्होंने जन-सुनवाई में मौजूद सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप राजस्व प्रकरणों का निराकरण समयबद्ध कार्यक्रम के तहत करें। यदि निराकरण में अनावश्यक देरी हुई तो संबंधित पटवारी व राजस्व अधिकारी जवाबदेह होंगे।

आज मंगलवार को कलेक्ट्रेट में हुई जन-सुनवाई में प्राप्त हुए 223 आवेदनों में से 152 आवेदन दर्ज किए गए हैं। शेष आवेदन सीधे ही निराकरण के लिये संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं। विभागीय अधिकारियों को समय-सीमा के भीतर इन आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए गए हैं।

जन-सुनवाई में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार एवं अपर कलेक्टर टी एन सिंह सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने भी एक – एक कर विभिन्न आवेदनों की समस्यायें सुनीं।

Next Post

किसानों ने घेरी कलेक्ट्रेट, एमएसपी के मामले मे सरकार पर धोख़ा देने का आरोप

Tue Jun 25 , 2024
ग्वालियर/ फसलों की एमएसपी स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के आधार पर घोषित न करके सरकार ने किसानों को ठगने का काम किया है, किसान स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू कराने के लिए बड़ा संघर्ष शुरू करेंगे। उक्त एलान मध्य प्रदेश किसान सभा के जिला अध्यक्ष सरदार तलविंदर सिंह ने […]

You May Like