गाजा में भीषण लड़ाई “बहुत जल्द” समाप्त हो जाएगी: नेतन्याहू

यरुशलम, 24 जून (वार्ता) इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमास के खिलाफ तीव्र लड़ाई खत्म होने की कगार पर है।

इजरायली न्यूज चैनल 14 टीवी न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में श्री नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि राफा में युद्ध का गहन चरण समाप्त होने वाला है और इजरायली सेना पूरे गाजा पट्टी में तीव्र लड़ाई के समापन की कगार पर है।

उन्होंने कहा, “इसका मतलब गाजा पट्टी में चल रहे संघर्ष का अंत नहीं है और हमास के ठिकानों के खिलाफ लड़ाई के साथ अभियान जारी रहेंगे।

गाजा में तीव्र लड़ाई के समापन के बाद, हम उत्तर की ओर बढ़ते रहेंगे।

उन्होंने लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह के खिलाफ पूर्ण युद्ध शुरू करने की इजरायल की चेतावनियों का जिक्र करते हुए कहा कि इजरायल-लेबनान सीमा पर युद्ध विराम सुनिश्चित करने के लिए कोई भी समझौता, हमारी शर्तों को पूरा करना होगा।

उन्होंने कहा कि वह केवल उस समझौते पर सहमत होंगे, जिसमें गाजा पट्टी में हमास को सत्ता से हटा दिया जाएगा और लगभग 100 बंधकों को रिहा किया जाएगा, जो अभी भी फिलिस्तीनी एन्क्लेव में बंद हैं।

Next Post

‘अभिभावकों की चिंता दूर करना सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता’

Mon Jun 24 , 2024
नयी दिल्ली (वार्ता) सरकार राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की विश्वसनीयता और परीक्षाओं के संचालन को लेकर अभिभावकों में राष्ट्रीय अर्हता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) को लेकर अविश्वास एवं चिंताओं को दूर करना सबसे बड़ी प्राथमिकता मान रही है और इसके लिए वह पूरे मामले में कुछ भी नहीं छिपायेगी और […]

You May Like