मक्का में भोपाल से गए हज यात्री की गर्मी से मौत

मुंबई : से सऊदी 5 जून को रवाना हुए जत्थे के साथ गए थे, सऊदी ने दी दो यात्रियों की मौत की रिपोर्ट,हज यात्रा पर गए भोपाल के एक हाजी की मक्का में हीट वेब से मौत हो गई। इसके साथ ही हज के दौरान मक्का में मध्यप्रदेश के हाजी की मौत की संख्या 2 हो गई है। इसकी पुष्टि मप्र हज कमेटी के कंट्रोल रूम में तैनात अफसरों ने की है।मप्र हज कमेटी कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी कोहेफिजा में रहने वाले 72 वर्षीय सैय्यद मुमताज हसन की मृत्यु मक्का में हुई है। वह 5 जून को मुंबई से सऊदी के लिए रवाना हुए थे। कंट्रोल रूम के अफसरों के मुताबिक सैय्यद मुमताज हसन की मौत मक्का में गर्मी के कारण हुई है। उनकी अंतिम क्रिया मक्का में कर दी गई है। इसके अलावा हज यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश के शहड़ोल की रहने वाली एक महिला हाजी राबिया बेगम की मौत भी गर्मी के कारण हुई है। वह हज यात्रा पर मप्र से गई थी।

मक्का में मध्यप्रदेश के दो यात्रियों की मौत

– भोपाल के सैय्यद और शहडोल की राबिया की गर्मी से हुई मौत.

नवभारत प्रतिनिधि

भोपाल, 20 जून. मक्का मदीना में हज की यात्रा पर गए मध्य प्रदेश के दो यात्रियों की मौत हीटवेब के कारण हो गई. वहां का तापमान इस समय 56-58 डिग्री है. दोनों मृतक वृद्ध हज यात्री है. सऊदी सरकार के हवाले से मध्य प्रदेश हज कमेटी के कंट्रोल रूम ने यह जानकारी दी. इसके अलावा जबलपुर से हज गए एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है, लेकिन, संबंधित की मृत्यु के बारे में अब तक सऊदी स्थित दफ्तर के अफसरों ने पुष्टि नहीं की है. इसलिए कंट्रोल रूम ने दो के मौत ही पुष्टि की है.

हज कंट्रोल रूम के अधिकारियों के मुताबिक भोपाल के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी कोहेफिजा में रहने वाले 72 वर्षीय सैय्यद मुमताज हसन की मृत्यु 14 जून को मक्का में हुई है. वह 5 जून को मुंबई से सऊदी के लिए रवाना हुए थे. हसन की मौत मक्का में गर्मी से हुई है. उनकी अंतिम क्रिया मक्का में कर दी गई है. सैय्यद मुमताज हसन हज यात्रा पर 68 वर्षीय पत्नी सीमा मुमताज हसन के साथ गए थे. उन्हें हज यात्रा के तय शेड्यूल के अनुसार 17 जुलाई को भारत वापस लौटना था.

अफसरों के अनुसार हज यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश के शहड़ोल की रहने वाली एक महिला हाजी राबिया बेगम की मौत भी गर्मी से हुई है. राबिया मूलत: छतरपुर की रहने वाली है, पर वे शहडोल के जत्थे में गई थी. हज कमेटी के अफसरों ने बताया कि छतरपुर की राबिया बेगम की 16 जून को मक्का में मौत हो गई. उन्होंने 4 जून को मुंबई से हज के लिए रवाना हुई थी. राबिया बेगम छतरपुर के बिजावर के वार्ड नंबर 2 की रहने वाली थी. हज यात्रा पर वह शहडोल की साथी सफीना बेगम और तुफैल अहमद खान के साथ गई थी. राबिया की अंत्येष्ठि भी वही कर दी गई.

बॉक्स – जबलपुर के यात्री की मौत की सूचना, पर पुष्टि नहीं

अफसरों ने बताया कि जबलपुर से हज यात्रा पर गए एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है, लेकिन, संबंधित की मृत्यु के बारे में सऊदी स्थित दफ्तर के अफसरों ने पुष्टि नहीं की है. कमेटी ने कहा कि वे सऊदी में अफसरों के संपर्क कर रही है, ताकि संबंधित हज यात्री की मृत्यु के बारे में स्थिति स्पष्ट की जा सके.

—–

Next Post

वंदे भारत ट्रेन के खाने में मिला कॉकरोच, 

Thu Jun 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email – रेल्वे को की शिकायत. भोपाल, 20 जून. भोपाल से आगरा जा रहे वंदे भारत के यात्री ने खाने को लेकर शिकायत की है। यात्री का आरोप है कि उन्हें ट्रेन के खाने में मरा हुआ कॉकरोच […]

You May Like