12 घंटे के अंदर लाखों की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा

किराएदार निकला आरोपी, बीमारी के इलाज के लिए रखें 4.35 लख रुपए एवं आभूषण हुए थे चोरी

 

नवभारत न्यूज

रतलाम। चोरी की वारदात का 12 घंटे के अंदर माणकचौक थाना पुलिस ने खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने चोरी के मामले में किराएदार को गिरफ्तार कर उससे चोरी का माल जब्त किया है। गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर एएसपी राकेश खाखा ने प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया। इस दौरान सीएसपी अभिनव वारंगे एवं माणकचौक थाना प्रभारी रनजीत सिंगार भी मौजूद रहे। एएसपी राकेश खाखा ने बताया कि 12 जून को फरियादी मुकर्रम पति शेर खान निवासी लक्ष्मी नगर ने थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

फरियादी ने पुलिस को बताया कि उसके पति गंभीर बीमारी से पीड़ित है। 11-12 जून की रात वह घर पर ताला लगाकर अस्पताल गई थी। इसी दौरान उसके सुने मकान से अज्ञात बदमाश 4 लाख 35 हजार रुपए नगद,90 हजार रुपए मूल्य के आभूषण सहित 5.25 लाख रुपए का सामान चोरी कर ले गया। यह रुपए फरियादिया के पति के इलाज के लिए घर में रखे हुए थे। फरियादी को उसके किराएदार सोहेल पिता इफ्तेखार पठान ने चोरी की सूचना दी थी। घटना की सूचना मिलने पर माणकचौक थाना प्रभारी रंजीत सिंगार ने मौके का निरीक्षण करते हुए जांच शुरू की। जांच में सामने आया कि किराएदार सोहेल ने हीं ताला तोडक़र चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी से पुलिस ने चोरी का माल बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

चोरी के मामले के खुलासे में निरीक्षक रंजीत सिंगार, एएसआई बसील गणावा, प्रधान आरक्षक नारायण सिंह जादौन, दिलीप सिंह रावत, अमिचंद सिगारे, रणवीर सिंह, गोविंद गहलोत, वीरेंद्र बारोड, संदीप शर्मा ,अशरफ खान की सराहनीय भूमिका रही।

 

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

 

पुलिस के अनुसार आरोपी सोहेल जो की फरियादीया के मकान मे किराये से रहता था तथा आरोपी द्वारा ही पुलिस को एवं फरियादीया को बरगलाने के उद्देश्य से घटना के बारे मे बताया था कि मुकर्रम चाची के घर का ताला कोई तोड़ कर चोरी कर गया है, ताकी वह संदेह के घेरे मे ना आए। आरोपी द्वारा सुने मकान का ताला तोड़ कर घर के अन्दर रखा नगदी एवं सोने चांदी की रकमे चुरा ली गयी और फरियादी को अगली सुबह खबर की कि आपके मकान के दरवाजे का ताला टुटा हुआ है ।

Next Post

भोजशाला में मिट्टी हटाने का काम जारी

Thu Jun 13 , 2024
सर्वे की गति बढ़ाने अधिकारियों की संख्या बढ़ाई   धार. केंद्रीय पुरातत्व विभाग के अधीन धार की भोजशाला में वैज्ञानिक से सर्वेक्षण चल रहा है. आज सर्वे का 83 वां दिन था. जुलाई के पहले सप्ताह में एएसआई की टीम को अपनी रिपोर्ट पेश करना है, जिसमें महज 20 दिन […]

You May Like