पूर्व भारतीय क्रिकेटर डेविड जॉनसन का निधन

बेंगलुरु, 20 जून (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और कर्नाटक के रणजी खिलाड़ी डेविड जॉनसन गुरुवार को अपने अपार्टमेंट में मृत पाये गये।

वह 52 वर्ष के थे। क्रिकेट जगत ने डेविड जॉनसन के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज अनिल कुंबले ने एक्स पर अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “मेरे क्रिकेटर साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। बहुत जल्द चले गए‘बेनी’।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने भी अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “हमारे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के परिवार और मित्रो के प्रति गहरी संवेदना। खेल में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।”

16 अक्टूबर, 1971 को जन्मे जॉनसन अपनी तेज गेंदबाजी और खेल के प्रति अटूट जुनून के लिए जाने जाते थे। डेविड जॉनसन ने अपने पर्दापण टेस्ट मैच में वेंकटेश प्रसाद के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की थी। इसके बाद जॉनसन दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए और पहला टेस्ट खेला। जॉनसन की लेथ-लाइन उतनी सटीक नहीं थी, इस कारण उन्हें भारत के लिए केवल दो टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला।

उन्होंने 1995-96 के रणजी ट्रॉफी सत्र में केरल के खिलाफ 152 रन देकर 10 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जॉनसन ने कोचिंग और मेंटरिंग में सहजता से बदलाव किया और महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के मार्गदर्शक बने।

Next Post

हम वेस्टइंडीज में खेले गए पिछले कुछ मैचों का आंकलन कर रही है: द्रविड

Thu Jun 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email बारबेडोस 20 जून (वार्ता) भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि उनकी टीम के पास विपरीत परिस्थितियों का सामना करने की क्षमता है और टीम वेस्टइंडीज में खेले गए पिछले कुछ मैचों का हर […]

You May Like