बाजारों के अंदर ठेला वालों ने जमाया कब्जा

बीच सडक़ों तक खड़े होकर कर रहे व्यापार

जबलपुर: बाजार क्षेत्र के अंदर यूं तो भीड़ देखने को रोजाना ही मिल जाती है, जिसके चलते कई बार तो ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं का भी लोगों को सामना करना पड़ता है। वहीं अगर किसी त्योहार या खास मौके की बात करें तो बाजारों में भीड़ दुगनी होने लगती है। गौरतलब है कि बाजारों के अंदर दुकानदार अपनी दुकानों का सामान बाहर सडक़ों तक जमाए बैठे ही रहते हैं,जिसके चलते हमेशा से ही बाजार में यातायात प्रभावित होता है।

परंतु अब ठेले वालों ने भी सडक़ों पर कब्जा जमाना शुरू कर दिया है, जिसमें खास तौर पर मुख्य बाजार बड़ा फुहारा,कमानिया गेट,  निवाडग़ंज, बड़े महावीर, लार्डगंज क्षेत्र में सैकड़ो की संख्या में ठेले वाले सडक़ों पर अपना व्यापार कर रहे हैं। जिसके कारण यहां पर लोगों को निकालने में काफी समस्याएं होती हैं और शाम के समय बाजार में भीड़ बढऩे के कारण यहां पर कई बार ट्रैफिक जाम भी लग रहा है। ठेले वालों द्वारा बीच सडक़ों पर यातायात प्रभावित करने पर जिला प्रशासन द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।
सभी जगह कार्यवाही मुख्य बाजार भूले
नगर निगम अतिक्रमण दस्ते और शहर की यातायात विभाग की पुलिस द्वारा शहर के कई क्षेत्रों में कार्यवाहियां की जा रही है।  जहां पर सडक़ों तक सजाई गई दुकानें,और सामानों को हटाया जा रहा है, वहीं ठेले- टपरे भी जब्त किए जा रहे हैं। इसके अलावा अवैध रुप से नो- पार्किंग में खड़े वाहनों को भी उठाकर उनके ऊपर पर चालानी कार्रवाई हो रही है।  परंतु मुख्य बाजार क्षेत्र में यह सभी समस्याएं देखने को मिल रही है,जहां पर ठेले,अवैध रूप से पार्किंग और दुकानों का सामान बाहर तक रखा मिल जाता है। लेकिन इन जगहों पर किसी भी विभाग द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिसके कारण यहां पर अब कब्जेधारी बढ़ते जा रहे हैं।

Next Post

ईद-उल-अजहा पर मस्जिदों में की गयी नमाज अता

Tue Jun 18 , 2024
ग्वालियर: आज मोती मस्जिद व कम्पू ईदगाह समेत पूरे शहर में सोमवार को ईद-उल-अजहा मनाई गई। मोती मस्जिद, ईदगाह व इबादतगाहों में पहुंचकर मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने सुबह ही नमाज अता की और बाहर निकल कर एक-दूसरे के गले लगकर ईद की मुबारकवाद दी। मस्जिदों के आसपास पुलिस ने […]

You May Like