राहुल गांधी ने रेल हादसा पर दुख जताया, सरकार को दोषी ठहराया

नयी दिल्ली, 17 जून (वार्ता) कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में सोमवार को हुये रेल हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा है कि यह दुर्घटना “मोदी सरकार के कुप्रबंधन और उपेक्षा का नतीजा है।”

श्री गांधी ने सरकार से मांग की है कि इस दुर्घटना से पीड़ित परिवारों को पूरी क्षतिपूर्ति का भुगतान तुरंत दिया जाना चाहिये।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष तथा वायनाड और रायबरेली लोक सभा क्षेत्र से निर्वाचित सदस्य ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, “पश्चिम बंगाल में कंचनजंघा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शोकाकुल परिजनों को मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं।”

उन्होंने इसी पोस्ट में लिखा, “सरकार को सभी पीड़ितों या उनके परिवारों को तुरंत पूरा मुआवजा देना चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव प्रयासों में हर संभव सहायता प्रदान करें। विगत 10 वर्षों में रेल दुर्घटनाओं में हुई वृद्धि सीधा-सीधा मोदी सरकार के कुप्रबंधन और उपेक्षा का नतीजा है, जिसमें आए दिन यात्रियों के जान-माल का नुकसान होता है। आज की दुर्घटना इसी वास्तविकता का एक और उदाहरण है- एक ज़िम्मेदार विपक्ष के रूप में हम इस भयावह नजरंदाज़ी पर सवाल उठाते रहेंगे और मोदी सरकार को इन दुर्घटनाओं पर जवाबदेह बना कर रहेंगे।”

गौरतलब है कि अगरतला से न्यूजलपाईगुड़ी आ रही कंचनजंघा एक्सप्रेस को एक कंटेनर मालगाड़ी ने पीछे से तेज रफ्तार से टक्कर मार दी, जिसमें आठ लोगों की मृत्यु हो गय़ी और करीब 25 लोग घायल हुये हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना में मारे गये यात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल तथा मामूली रूप से घायल यात्रियों को क्रमशः 2.5-2.5 लाख रुपये और 50-50 हजार रुपये की बढ़ी हुयी अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Next Post

जीएसटी पर बैठक मंगलवार को होगी चेम्बर में

Mon Jun 17 , 2024
ग्वालियर: एमपीसीसीआई द्वारा मंगलवार 18 जून को सायंकाल 5 बजे जीएसटी पर एक बैठक का आयोजन चेम्बर भवन में किया गया है।एमपीसीसीआई अध्यक्ष डॉ. प्रवीण अग्रवाल, संयुक्त अध्यक्ष हेमन्त गुप्ता, उपाध्यक्ष डॉ. राकेश अग्रवाल, मानसेवी सचिव दीपक अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव पवन कुमार अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष संदीप नारायण अग्रवाल ने […]

You May Like