मंगलवार से स्कूल चले अभियान

भोपाल। गर्मी छुट्टी खत्म होने वाली है छुट्टी के बाद अब नौनिहालों के साथ बड़े बच्चों को भी स्कूल जाना पड़ेगा। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में 18 जून से स्कूल चलो अभियान चलेगा।

राज्य शिक्षा केंद्र के आयुक्त एस धनराजू ने बताया कि अभियान में प्रदेशभर के स्कूलों में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि विधायक, सांसद और आईएएस आईपीएस भी शामिल होंगे। अधिकारी, जनप्रतिनिधियों को सुबह 10.30 बजे स्कूलओ में पंहुचने कहा गया है.

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सभी जिलों में कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्य शिक्षा केंद्र ने आदेश दिया है। पहली कक्षा में दाखिला लेने के लिए आंगनवाड़ी में अभिभावकों को संपर्क करना होगा। स्कूल और आँगनबाड़ी गोद लेने वाले जनप्रतिनिधि, विधायक और आईएएस, आईपीएस महीने में स्कूल में जाकर बच्चों से चर्चा करेंगे। शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में बच्चों को मुफ्त में किताब और स्टेशनरी मिलेगी।

इसके साथ ही मध्यान्ह भोजन भी वितरण होगा.

Next Post

बोहरा समाज ने मनाई ईद, अल्लाह के लिए पेश की अकीदत 

Sun Jun 16 , 2024
भोपाल, 16 जून. राजधानी में रविवार को कई मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। इसके बाद बोहरा समाज ने बकरे की कुर्बानी देकर अल्लाह के लिए अपनी अकीदत पेश की। दाउदी बोहरा समुदाय के कमरुद्दीन दाऊदी ने बताया कि ईद उल अजहा के मौके पर राजधानी की मालीखेड़ा, […]

You May Like