पटना : नीट परीक्षा पर्चा लीक मामले को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

पटना 15 जून (वार्ता) राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट), 2024 के प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर बिहार की राजधानी पटना के दिनकर गोलंबर पर आज अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया।

‘मोदी सरकार जवाब दो’ जैसे नारे लिखे पोस्टर लेकर शनिवार को छात्र दिनकर गोलंबर पर जमा हुए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही केंद्र सरकार का पुतला दहन भी किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे चौबीस लाख अभ्यर्थियों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। यदि परीक्षा रद्द नहीं की गई तो वे अनिश्चितकालीन धरना पर बैठेंगे।

प्रदर्शन में शामिल अभ्यर्थियों ने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जो ग्रेस मार्क्स दिये वह कहीं से भी उचित नहीं था। इसके बाद उच्चतम न्यायालय ने भी कहा कि यह मार्क्स देने का कोई प्रावधान नहीं है। इसके बाद एनटीए ने उसे हटाया। आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू), पटना के पास नीट प्रश्न पत्र लीक होने पुख़्ता प्रमाण हैं, जिससे प्रमाणित होता है कि एक दिन पहले ही अभ्यर्थियों के पास प्रश्न पत्र आ गए थे।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस मामले में शिक्षा मंत्री भी कुछ नहीं कर रहे हैं। उनका फोकस सिर्फ सरकार बनाने पर है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि आज सिर्फ पुतला दहन किया गया है। लेकिन, आने वाले दिनों में अगर परीक्षा रद्द नहीं की जाती है तो अनिश्चितकालीन धरना देंगे।

 

Next Post

रियासी आतंकी हमला: 10 मरीजों की छुट्टी ,पांच का इलाज जारी

Sat Jun 15 , 2024
जम्मू, 15 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में नौ जून को एक तीर्थयात्री बस पर हुए भीषण आतंकी हमले के बाद कटरा के एसएमवीडी नारायण अस्पताल में भर्ती कराए गए गंभीर रूप से घायल 15 मरीजों में से दस मरीजों को पहले ही छुट्टी दे दी गई है, जबकि […]

You May Like