15 फर्जी खातों में जमा कराए थे 138 करोड़

इंडसइंड बैंक के और कारनाए आए सामने
सायबर सेल की टीम कर रही पूछताछ
इंदौर: पिछले दिनों पुलिस की गिरफ्त में आए इंडसाइंड बैंक के मैनेजर जाबाज के कारनामी की कहानी परत दर परत खुलती जा रही हैं. आरोपी ने पिछले 5 माह में ही 15 खातों में फर्जी तरीके से 138 करोड़ रुपए जमा करवाए थे. गुजरात महाराष्ट्र व तेलंगाना पुलिस ने 4 खाते फ्रीज भी कराए हैं. आरोपी ने प्रदेश के कई जिलों में भी फर्जी फर्म के नाम से खुलवा रखे थे खाते. सायबर सेल की टीम आरोपी से और भी पूछताछ कर रही हैं. पुलिस को अभी भी आरोपी से कई ओर राज मिलने की उम्मीद हैं.

सायबर सेल पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह ने बताया कि पिछले दिनों 85 लाख की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरप्तार किया गया था. आरोपी मोहम्मद जाबाज ने पुलिस द्वारा पूछताछ में बताया कि उसने 15 फर्जी करंट अकउंट खुलवाकर उन अकाउंटों में 138 करोड़ के ट्रांजेक्शन भी पता चले हैं. आरोपी जाबाज की जाबाजी के किस्से सिर्फ इंदौर में ही नहीं बल्कि देश के कई शहरों के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में भी सुने जा रहे हैं.

आरोपी ने आर.के इंटरप्राइजेस सहित तरकीबन 14 बैंक खातों में एक ही साल में 138 रुपए का पता चला हैं, जो ठगों द्वारा बैंक खातों, एटीएम या फिर अन्य खातों में ट्रांसफर करवा कर निकाले गए. एक अन्य मामले मे आरोपी द्वारा संजय कमोडिटी में सबसे ज्याद 58 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन भी मिला हैं. पुलिस अब आरोपी मोहम्मद जाबाज के परिवार के लोगों के साथ अन्य परिजनों की सम्पत्ति व बैंक खातों की जांच कर रही हैं. पुलिस ने आरोपी के इंदौर सहित उड़िसा, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु के सभी संदिग्ध करंट अकाउंटों को फ्रीज करवा दिया हैं. पुलिस अब आरोपी के साथ मिलकर धोखधड़ी करने वाले गिरोह की तलाश में जुटी हैं.

Next Post

आने वाले कल की लड़ाई को बीते कल की मानसिकता से नहीं जीत सकते: वायु सेना प्रमुख

Sat Jun 15 , 2024
नयी दिल्ली 15 जून (वार्ता) सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने शनिवार को कहा कि आने वाले कल के युद्धों को बीते कल की मानसिकता से नहीं लड़ा जा सकता इसलिए वायु सेना के कैडेट अधिकारियों को अलग-अलग क्षेत्रों में कौशल सीखने पर बल देना होगा। एयर […]

You May Like